बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पढ़ा-लिखा कर पत्नी को बनाया सिपाही, नौकरी मिलते ही पति को छोड़ कर ली दूसरी शादी

पढ़ा-लिखा कर पत्नी को बनाया सिपाही, नौकरी मिलते ही पति को छोड़ कर ली दूसरी शादी

नालंदा: शादी के बाद जीवन बदल जाता है और इसमें एजुकेशन कही पीछे रह जाता है. देश में गिने-चुने ही लोग है जो अपनी पत्नी को आगे पढ़ाने के बारे में सोचते हैं और उसे अपने पैरों पर खड़ा करते हैं. वरना यहां तो अक्सर दहेज की आग में लड़कियां जल जाती है. लेकिन नालंदा से जो खबर सामने आई है उसे पढ़ कर एजुकेशन आफ्टर मैरेज के बारे में आप एक बार जरूर सोचेंगे। 

राजगीर थाना में एक युवक ने आवेदन देकर अपनी पत्नी पर दूसरी शादी करने का आरोप लगाया है। नवादा जिला के रजौली थाना इलाके के भूपतपुर गांव निवासी रामसागर यादव का आरोप है कि उसने पत्नी को पढ़ाया लिखाया और पुलिस की नौकरी दिलवायी। नौकरी पाने के बाद पत्नी ने दूसरी शादी कर ली और पति को छोड़ दी.

उसने बताया कि उसकी शादी नवादा जिला अकबरपुर थाना क्षेत्र की युवती से हुई थी। पत्नी की जिद पर उसे प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करवायी। इसी दौरान उसकी पत्नी का चयन बिहार पुलिस में हो गया। कुछ दिन बाद उन्हें जानकारी मिली कि पत्नी दूसरी शादी रचा रही है। ससुरालवालों से पूछने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। युवक का आरोप है कि पत्नी घर से 3 लाख रुपये और 2 लाख के जेवर लेकर भी भाग गयी है। इधर पत्नी के पिता ने युवक पर निकम्मा होने व मारपीट करने का आरोप लगाया है। थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि आवेदन मिला है और मामले की छानबीन की जा रही है।

Suggested News