कमला नेहरु अस्पताल के पीडियाट्रिक वार्ड में लगी भीषण आग, चपेट में आने से चार नवजात की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

कमला नेहरु अस्पताल के पीडियाट्रिक वार्ड में लगी भीषण आग, चपेट में आने से चार नवजात की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

BHOPAL : बड़ी खबर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से है, जहां बीती रात लगभग नौ बजे कमला नेहरु अस्पताल के तीसरी मंजिल पर भीषण आग लग गई। इस फ्लोर पर बच्चों का पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट भी है। जो इस आग की चपेट में   बुरी तरह से घिर गया। बताया गया कि उस समय वहां 40 नवजात बच्चे भर्ती थे। जिनमें 36 बच्चों को बचाने में कामयाबी मिली। लेकिन चार मांओं की दुनिया इस आग में उजड़ गई। इस दौरान लगभग तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

मौके पर पहुंचे शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि वार्ड में 40 बच्चे थे, जिनमें 36 को सुरक्षित निकाल लिया गया है। 4 बच्चों को नहीं बचाया जा सका। मंत्री ने बताया कि परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। घटनास्थल पर देर रात तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। वहींमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताते हुए मामले में हाईलेवल जांच के आदेश दिए हैं।

शार्ट सर्किट को बताया जा रहा है कारण

कमला नेहरू अस्पताल के पीडियाट्रिक वार्ड में लगी आग का कारण शार्ट सर्किट को बताया जा रहा है। बताया जा रहा है जिस बिल्डिंग में आग लगी थी, वहां से पीडियाट्रिक वार्ड को दूसरे जगह शिफ्ट करने की तैयारी चल रही थी, लेकिन उससे पहले ही यह घटना हो गई। फिलहाल, बच्चों के परिजनों को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। ऐसे में बच्चों को ढूंढने के लिए अफरा-तफरी मच गई है।

Find Us on Facebook

Trending News