बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शॉर्ट सर्किट से लगी झोपड़ीनुमा दो घरों में लगी भीषण आग, लकवा से ग्रसित वृद्ध महिला और दो मवेशियों की जलकर मौत

शॉर्ट सर्किट से लगी झोपड़ीनुमा दो घरों में लगी भीषण आग, लकवा से ग्रसित वृद्ध महिला और दो मवेशियों की जलकर मौत

GOPALGANJ :  जिले के मांझागढ़ थाना क्षेत्र के मधु सरेया गांव के वार्ड में पांच स्थित एक झोपड़ीनुमा घर में अचानक शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई, इस आग लगी की घटना में दो झोपड़ीनुमा घर जलकर पूरी तरह से राख हो गए। साथ ही घर में सो रही एक लकवा से ग्रसित वृद्ध महिला आग के चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। जबकि घर में रखे दो बकरियों के अलावा गहने और कपड़े जलकर राख हो गए। फिलहाल इस घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच कर शुरू कर दी है। वहीं महिला के शव को पोस्टमार्टम कराने की तैयारी में जुट गई है। मृतका की पहचान स्व हीरा राम की 72 वर्षीय पत्नी झुना  देवी के रूप में की गई। फिलहाल हादसे के बाद  परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

दरअसल घटना के संदर्भ में मृत महिला की पोती ने बताया कि वह देर रात अपनी दादी के साथ सो रही थी, इसी बीच तार गल कर गिरने लगा।  इस बीच धीरे-धीरे आग फैलने लगी। किसी तरह झोपड़ीनुमा घर से निकल कर बाहर निकले और अपने परिजनो को बुलाने के लिए दूसरे घर पर गई थी। इसी बीच आज विकराल रूप ले ली। वही स्थानीय लोगो को इसकी सूचना दी गई। सूचना पाकर पहुंचे स्थानीय लोगो मे आग बुझाने का असफल प्रयास लिए लेकिन आग की लपटे बढ़ती जा रही थी। इस बीच आग की लपटों ने पास के एक घर को अपने आगोश में ले लिया। जिससे पास के एक झोपड़ीनुमा घर भी धू धू कर जलने लगे। 

वही स्थानीय लोगो ने मांझागढ़ थाना को इसकी सूचना दी। थाना ने तत्काल फायरविग्रेड को सुचित कर मौके पर पहुंची। लेकिन आग अपने रौद्र रूप ले रखा था। हालांकि  फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाई। इस हादसे में मृतका के पाटीदार नरेश राम के घर भी जलकर राख हो गए जिसमे उन्होंने दो बकरियों को रखा था वह भी जल गई।  झोपड़ीनुमा घर में रह रही वृद्ध महिला को लकवे से ग्रसित होने के कारण घर से निकल पाने में  असमर्थ थी।  परिजनों ने बताया की झोपड़ीनुमा घर में बक्से में रखे गए कपड़ा गहना सब जल कर राख हो गया है। 

Suggested News