बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में मूकबधिर युवती के साथ अधेड़ ने किया दुष्कर्म, पीड़ित के परिजनों ने पुलिस के सामने लगाई न्याय की गुहार

नवादा में मूकबधिर युवती के साथ अधेड़ ने किया दुष्कर्म,  पीड़ित के परिजनों ने पुलिस के सामने लगाई न्याय की गुहार

NAWADA : नवादा में एक अधेड़ ने एक मूकबधिर युवती के साथ बलात्कार किया ,फिर पंचायती में मामले क़ो दबाने का किया प्रयास .यह घटना जिले के रजौली थाना क्षेत्र के बहादुरपुर पंचायत के खिजुआ गांव की है ,जहां एक मूकबधिर युवती के साथ गांव के ही एक अधेड़ द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। इसकी लिखित शिकायत करने पीड़िता के साथ उनके परिजन थाना पहुंचे और लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। 

बताया जाता है कि बीते एक सप्ताह पूर्व 22 फरवरी को खिजुआ गांव के एक मूकबधिर युवती के साथ गांव के हीं मरहूम मो. जैनुल के 40 वर्षीय पुत्र मो. नैय्यर उर्फ पप्पू ने दुष्कर्म किया है। परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी शाम को घर में अकेली थी, जिसका फायदा उठाकर पड़ोसी ने घर के बगल स्थित बगीचे में लेकर जाकर घिनौनी कुकृत्य को अंजाम दिया है। 

हालांकि इस बीच देर शाम होने पर परिजनों द्वारा मूकबधिर युवती की खोजबीन होने लगी। किन्तु घर एवं आसपास जब कुछ भी अता-पता नहीं चला। खोजते हुए पीड़ित युवती के पिता एवं भतीजा जब बगीचे में पहूंचे और आपत्तिजनक स्थिति में देखा, तो वे लोग आग बबूला हो गए। इन लोगों ने देखा दुष्कर्मी जबरन मुख बधिर युक्ति के साथ दुष्कर्म किया था और वह रोई जा रही थी। 

परिजनों ने दुष्कर्मी से मुक्त कराकर अपनी रोती हुई बेटी को चुप कराया। पीड़िता के घर में आने के बाद जब परिजनों द्वारा इशारों में पूछताछ किया गया तो सारा मामला साफ-साफ हो गया। हालांकि आसपास के लोग पंचायती कर दुष्कर्म मामले को सुलझाने की बात कहने लगे।किन्तु एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पंचायती में मामला नहीं सुलझ पाया। पंचायती में पंचों की बात मानने को आरोपी तैयार नहीं हुआ। 

पंचायती के दौरान ग्रामीणों के साथ दुष्कर्मी मारपीट करने पर भी उतारू हो गया। तब हारकर पिता ने अपनी पीड़ित पुत्री के साथ थाने में आवेदन देने पहुंचे। पीड़िता के पिता ने कहा कि उन्हें पुलिस एवं प्रशासन पर पूरा भरोसा है, कि उन्हें न्याय जरूर मिलेगा।

क्या कहते हैं एडीशनल डीएसपी कल्याण आनंद

इस बाबत पर बताया कि मूकबधिर पीड़िता के पिता के द्वारा लिखित आवेदन प्राप्त हुआ है। थाने में दिए आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर अग्रतर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी और आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई किया जाएगा।

Suggested News