बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

IGIMS : रैगिंग के नाम पर झगड़े में नया मोड़, लड़की से बात करने पर बढ़ा विवाद, जांच में जुटी पुलिस

IGIMS : रैगिंग के नाम पर झगड़े में नया मोड़, लड़की से बात करने पर बढ़ा विवाद, जांच में जुटी पुलिस

पटना : पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में सेकेंड ईयर व फोर्थ ईयर के छात्रों के बीच झगड़े ने तूल पकड़ लिया है। आईजीआईएमएस प्रशासन ने बढ़ते बवाल को देखते हुए छात्रों से हॉस्टल खाली करने के लिए कहा है। घटना के मूल में रैगिंग विवाद के अलावा दूसरी बात भी सामने आ रही है। गुरुवार की रात मेडिकल के जूनियर व सीनियर छात्र आपस में भिड़ गये। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। 


IGIMS LETTER.jpg

मारपीट में सीनियर छात्रों की मदद स्थानीय समनपुरा के लड़कों ने भी की। छात्राओं के हॉस्टल के सामने मारपीट की घटना हुई है। छात्राओं के साथ गाली-गलौज भी की गयी। मारपीट की घटना के बाद जूनियर छात्रों की ओर से शास्त्री नगर थाने में आवेदन दिया गया है, जिसमें सीनियर छात्रों पर रैगिंग करने का आरोप लगाया गया है। 

A-NEW-TWIST-IN-THE-NAME-OF-RAGING-INCREASED-DISPUTE-OVER-TALKING-TO-THE-GIRL2.JPG

इधर, कुछ छात्रों ने बताया कि मारपीट की घटना के पीछे रैगिंग विवाद नहीं बल्कि कुछ और ही मामला है। हॉस्टल में रह कर मेडिकल की पढ़ाई करने वाले 2016 बैच का एक जूनियर छात्र बुधवार को दिन में हॉस्टल में ही रहने वाली मेडिकल छात्रा से धनवंतरी छात्रावास के पास बात कर रहा था। इस दौरान बगल से गुजर रहे कुछ बाहरी लोगों ने अश्लील टिप्पणी की।  इस बात की जानकारी जब सीनियर छात्रों को मिली तो उन्होंने जूनियर छात्र को समझाया कि जो भी बातचीत करनी है, कैंपस के अंदर या पार्क में करिए। बस यही बात जूनियर छात्र को चुभ गयी और उसने गुरुवार की रात बाहरी लोगों को बुलाकर सीनियर के साथ मारपीट की। 

A-NEW-TWIST-IN-THE-NAME-OF-RAGING-INCREASED-DISPUTE-OVER-TALKING-TO-THE-GIRL4.JPG

सीनियर छात्रों का कहना है कि जूनियर छात्र के बुलाने पर बाहरी लोग हॉस्टल के अंदर घुस गये और मारपीट करने लगे। वहीं जूनियर छात्र इन आरोपों को खारिज कर रहा है और वह सीनियर छात्रों पर रैगिंग का आरोप लगा रहा है। इधर, मारपीट की सूचना मिलने पर पुलिस के आलाधिकारी आईजीआईएमएस पहुंचे और अपनी देखरेख में हॉस्टल खाली करवाया। सिटी एसपी अमरकेश डी ने बताया कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। फिलहाल सेकेंड ईयर व फोर्थ ईयर के छात्रों के बीच झगड़े की बात सामने आयी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सुरक्षा के मद्देनजर आईजीआईएमएस परिसर में बड़ी संख्या में पुलिसवाले कैंप कर रहे हैं। 

Suggested News