बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में देश की हिफाजत थीम पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन, स्कूली छात्र छात्राओं ने किया मनमोहक परेड

बेतिया में देश की हिफाजत थीम पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन, स्कूली छात्र छात्राओं ने किया मनमोहक परेड

BETTIAH : आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत बेतिया में देश की सुरक्षा थीम पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के अंतर्गत ऑक्‍सफोर्ड पब्लिक स्‍कूल डुमवलिया बगहा-2  के छात्रों  का बैन्‍ड प्रदर्शन व सनफ्लावर चिल्‍ड्रेंन्‍स एकेडमी पटखौली बगहा-२ के छात्राओं द्वारा मनमोहक परेड का प्रदर्शन किया गया। एसएसबी वाईब्‍ज वेलफेयर एसोसिएशन संदीक्षा सदस्‍यों के लिए डॉक्यूमेंटरी (वृत्त चित्र) का प्रदर्शन किया गया। 

छात्र एवं छात्राओं ने नृत्‍य के माध्‍यम से देश की हिफाजत करने का संदेश दिया। साथ ही संदीक्षा सदस्यों, स्कूली छात्राओं,  प्रशिक्षण  पा रहे वाहिनी जवानों द्वारा ‘’देश की हिफाजत-देश की सुरक्षा’’ थीम पर संवाद किया गया। इस संबध मे पंकज डँगवाल,  एसएसबी कमांडेंट 65 वी वाहिनी के द्वारा कार्यक्रम के बारे मे बताया गया की देश की हिफाजत करना प्रत्‍येक नागरिक की नैतिक जिम्‍मेदारी है।

उन्होंने कहा की लोगों को चाहिए कि वह अपने राष्‍ट्र के प्रति पूरी निष्‍ठा व ईमानदारी के साथ समर्पित रहें। हमें जो भी कुछ मिला है वह अपने देश से ही मिला है। ऐसे में यदि हमें देश के लिए जान भी देना पड़े तो हमें कदापि पीछे नहीं रहना चाहिए। देश को आगे बढ़ाने के लिए कोई सीमा पर अपना योगदान दे रहा है तो कोई देश के अंदर देश के विकास मे सहायक है। आज के कार्यक्रम मे पंकज डँगवाल, कमांडेंट डॉ विनय अग्रवाल, कमांडेंट (चिकित्‍सा अधिकारी) अरविन्‍द कुमार चौधरी, उप कमांडेंट सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित हुए।


बेतिया से आशीष की रिपोर्ट 

Suggested News