बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखण्ड में एक दिन में रिकॉर्ड मिले 20 कोरोना पॉजिटिव मामले, संख्या बढ़कर हुई 103

झारखण्ड में एक दिन में रिकॉर्ड मिले 20 कोरोना पॉजिटिव मामले, संख्या बढ़कर हुई 103

DESK : दुनिया के 200 से अधिक देशों में कोरोना का कहर लगातार जारी है. अभीतक इस महामारी से 2 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. वहीँ 29 लाख से अधिक लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. भारत की बात करें तो देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है. देश में इस महामारी से संक्रमितों की संख्या 27 हज़ार को पार कर चुकी है. जबकि इससे मरनेवालों की संख्या 600 से अधिक हो चुकी है. बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या आज 345 पहुँच गया है. 

उधर आज बिहार के पडोसी राज्य झारखंड के विभिन्न इलाकों से 20 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. रांची में जिस प्रकार कोरोना का संक्रमण पैर पसारता जा रहा है, इससे प्रशासन के होश उड़े हुए हैं. शुरुआती दिनों में जहां हिंदपीढ़ी से ही कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे थे, वहीं अब राजधानी के कई हिस्सों में इसका प्रसार हो गया है. आज आये रिपोर्ट के अनुसार पॉजिटिव पाये गये मरीज कडरू, डोरंडा, कांके, रिम्स आइसोलेशन वार्ड, रांची रेलवे स्टेशन, हिंदपीढ़ी और सेवा सदन से मिले हैं. हिंदपीढ़ी से सात मरीज मिले हैं, जबकि अन्य जगहों से एक-एक मरीज पॉजिटिव पाये गये हैं. वहीं तीन मरीज बेड़ो और तीन मरीज इटकी से मिले हैं.

राज्य के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने रिपोर्ट की पुष्टि की है. आज बढ़े 20 मामलों के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 103 हो गयी है. इनमें 13 ठीक हुए हैं और तीन की मौत हुई है. आज पॉजिटिव पाये गये मरीजों में एक थाना के एएसआई भी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. साथ ही एक एंबुलेंस चालक में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है.

आपको बता दें कि रविवार का दिन झारखंड के लिए काला दिन साबित हुआ. इस दिन एक दिन में सबसे अधिक 16 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये थे. लेकिन सोमवार को यह रिकॉर्ड भी टूट गया. एक दिन में सबसे अधिक 20 मामले सामने आये हैं. इसमें 13 मामले राजधानी रांची से थे, दो मामले गढ़वा से और एक मामला जामताड़ा से आया थे. शनिवार 25 अप्रैल को राज्य में आठ कारोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई थी, जिसमें एक छह साल की बच्ची भी शामिल थी. इनमें पांच मामले हिंदपीढ़ी से और एक मामला रांची के ही कांटाटोली के नेताजी नगर से सामने आया था. जबकि रात में आयी जांच रिपोर्ट में पलामू के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे.

Suggested News