बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : राम भक्त हनुमान जी की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा पर हुआ सात दिवसीय यज्ञ का आयोजन, भक्तिमय हुआ पूरा गांव

BIHAR NEWS : राम भक्त हनुमान जी की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा पर हुआ सात दिवसीय यज्ञ का आयोजन, भक्तिमय हुआ पूरा गांव

AURANGABAD : जिले के नबीनगर प्रखंड में स्थित ओबीपुर ग्राम में  आज हनुमानजी की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सात दिवसीय यज्ञ की आह्वान किया गया है जिसको लेकर आज सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण श्रद्धालु जल यात्रा में भाग लिया। इस दौरान पूरा गांव भक्तिमय हो गया।

 बता दें कि नवीनगर के बड़ेम ओपी थाना क्षेत्र के ओबीपुर ग्राम में आज सैकड़ो श्रद्धालु जल यात्रा में भाग लिया और अपने गांव के पश्चिम में दो किलोमीटर पर स्थित सोन नदी से जल भर कर लोगों ने महादेव के उद्घोष के साथ यज्ञशाला तक पहुंचे और आज से सात दिन तक हवन एवं श्रीमद भागवत का धारा पर्ववाहित होंगे जिस ज्ञान गंगा में हजारों श्रद्धालु गोता लगायेंगे। 

वहीं यज्ञकर्ता श्री राकेश पाण्डे ने बताया कि तो उन्हों ने बताया कि आज पूरा देश महामारी से गुजर रहा है इस काल खंड में मानव शरीर का रक्षा एक मात्र श्री हरि के द्वारा ही सम्भव हो सकता है। जिसको लेकर यह यज्ञ एवं संकट मोचन हनुमानजी की प्राण प्रतिष्ठा किया जा रहा है।जिससे प्रभु समस्त मानव जाती का रक्षा प्रदान करेंगे वही यज्ञ में आहुति डाला जाएगी जिससे वायु मण्डल का वातावरण शुद्ध होगा जो मानव के लिये कल्याणकरी होगी।

Suggested News