बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

न्यूज4नेशन की खबर के बाद जांच शुरूः मोतिहारी में 'लिपिक ब्रदर्स' आतंक व DEO विवाद की तीन मेंबर्स वाली टीम ने की जांच

न्यूज4नेशन की खबर के बाद जांच शुरूः मोतिहारी में 'लिपिक ब्रदर्स' आतंक व DEO विवाद की तीन मेंबर्स वाली टीम ने की जांच

MOTIHARI: मोतिहारी में लिपिक ब्रदर्स का आतंक व डीईओ से विवाद की जांच शुरू हो गई है। न्यूज4नेशन के खुलासे के बाद जिलाधिकारी ने तीन सदस्यीय कमिटी का गठन किया था। जांट टीम ने शुक्रवार को डीईओ दफ्तर जांकर पूरे मामले की जांच की है। पिछले महीने लिपिक ब्रदर्स के आतंक से परेशान होकर जिला शिक्षा पदाधिकारी मोतिहारी ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र भेजा था। 

डीएम ने जांच के दिये  थे आदेश 

मोतिहारी के जिलाधिकारी ने पांच दिन पहले पूरे मामले की जांच के आदेश दिये थे । जिलाधिकारी के आदेश में कहा गया था कि न्यूज4 नेशन चैनल के माध्यम से प्राप्त समाचार" मोतिहारी जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सरकार से लगाई गुहार प्रधान लिपिक सत्येंद्र मिश्र को जबरन करें रिटायर" से संबंधित मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की जाती है। कमिटी में जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ,पूर्वी चंपारण , अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी पकड़ीदयाल और अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सिकरहना को रखा गया है। डीएम ने निर्देश दिया है कि 3 दिनों के अंदर उपरोक्त संबंध में दोनों पक्षों से वार्ता कर या इस संबंध में कोई अन्य परिवाद पत्र प्राप्त हुए हैं तो उसकी नियमानुसार जांच कर जांच प्रतिवेदन मंतव्य के साथ समर्पित करें। डीएम के आदेश के बाद तीनों अधिकारियों ने डीईओ दफ्तर जाकर पूछताछ की है। डीईओ संजय कुमार से भी विस्तृत जानकारी ली गई है। अब जांच टीम अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपेगी। 


डीईओ ने सरकार से लगाई थी गुहार

मोतिहारी के जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने कार्यालय के प्रधान लिपिक सत्येन्द्र मिश्र को जबरिया रिटायरमेंट देने का आग्रह किया है। डीईओ संजय कुमार ने पिछले महीने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के साथ-साथ निदेशक प्रशाशन को रिपोर्ट भेजा है। मोतिहारी डीईओ ने कहा है कि प्रधान लिपिक सत्येन्द्र मिश्र का आतंक राज है। इसमें मुजफ्फरपुर आरडीडीई दफ्तर में बैठा उसका भाई संरक्षण दे रहा। डीईओ ने अपने पत्र में कहा है कि उस कर्मचारी को जबरन रिटायर किया जाये। 

सत्येन्द्र मिश्र को 'जबरन' करें रिटायर

डीईओ संजय कुमार ने पत्र में उल्लेख किया है कि प्रधान लिपिक सत्येन्द्र मिश्र के कार्य के प्रति उदासीनता, पदाधिकारियों पर अनावश्यक दबाव बनाने की नीति, कर्मियों का भयादोहन, अनुशासनहीनता, कार्यालय के माहौल दूषित करने के आरोप में अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जाये। साथ ही क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक मुजफ्फरपुर में पदस्थापित सत्येंद्र मिश्र के छोटे भाई विनय कुमार मिश्र उर्फ गुड्डू मिश्र जो इनके संरक्षक हैं को वहां से स्थानांतरित किया जाए। तभी जाकर पूर्वी चंपारण में शैक्षणिक माहौल बदलने में सफलता मिलेगी। अब देखना होगा डीईओ के इस पत्र के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी आगे किस तरह की कार्रवाई करते हैं. 

Suggested News