साधु के भेष में ठग ने स्वास्थ्य कर्मी की पत्नी को ठगा, दोगुना का झांसा देकर चार लाख रुपये के जेवरात लेकर हुए फरार

साधु के भेष में ठग ने स्वास्थ्य कर्मी की पत्नी को ठगा, दोगुना का झांसा देकर चार लाख रुपये के जेवरात लेकर हुए फरार

नवादा. सदर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित आवास में रह रहे एक स्वास्थ्य कर्मी की पत्नी को सोने-चांदी के आभूषण को दोगना करने का प्रलोभन देकर ठग लगभग 4 लाख रुपये के जेवरात लेकर फरार हो गया। बताया जा रहा है कि शातिर ठग साधु के भेष में आया था। 

पीड़ित महिला स्वास्थ्य कर्मी विनय कुमार की पत्नी प्रतिमा कुमारी ने बताया कि वह घर में अकेली थी, तभी साधु के भेष भूषा में एक व्यक्ति भिक्षा मांगने उनके घर आया। भिक्षा के रूप में वह उसे 10 रुपये दे रही थी, जिसे वह लेने से इनकार कर दिया और कहने लगा कि मैं कोई भिखारी नहीं, बल्कि एक साधु हूं। इसके बाद महिला साधु को 50 रुपये देने लगी, फिर भी वह नहीं लिया। इतने में ही वह महिला को अपनी बातों में फंसा लिया और साधु महिला की भूत और भविष्य की बात बताने लगा। उसके बाद साधु ने कहा कि तुम्हारे घर में जितना जेवर और पैसा है, उसे निकालो मैं दोगना कर दूंगा। इसके लालच में महिला आ गई और घर में रखे लगभग 4 लाख रुपए के सोने के जेवरात और नगद 5 हजार रुपए निकालकर साधु को दे दी।

साधु अपनी बातों में महिला को उलझाए रखा और पूरे जेवरात को एक कपड़े में बांधकर अपने थैला में रख लिया। उसके बाद साधु ने अपने थैले से उतना ही मात्रा में उसी तरह के कपड़े में बंधा एक दूसरी पोटली महिला के हाथ में दे दिया और कहा कि इस पोटली को घर के एक कोने में रख देना, 5 दिन में जेवरात दुगना हो जाएगा। ये बात को तुम किसी को नहीं बताना, नहीं तो तुम्हारे घर में कोई अप्रिय घटना हो जाएगी। उसके बाद साधु उसके घर से चंपत हो गया। अगले दिन महिला को नहीं रहा गया तो उसने उस पोटली को खोल कर देखा तो उसके होश उड़ गए। पोटली में जेवरात और रुपए नहीं थे, बल्कि उसके जगह 8 रुद्राक्ष, 6 टिने की ताबीज और दो अंगूठी थी। पीड़ित महिला ने बताया कि इस घटना में लगभग 4 लाख रुपये के जेवरात एवं 5 हजार नगद की ठगी हुई है।

बता दें कि साधु के भेष भूषा ठग विभिन्न मोहल्लों में भिक्षा मांगने जाता है और भोली-भाली महिलाओं को अपने झांसे में लेकर ठगने का काम कर रहा है। ऐसे लोगों से सावधान की रहने की जरूरत है। अगर आपके मोहल्ले टोले में इस तरह के साधु जेवरात को दोगना कर देने की बात कहते हैं, तो इसकी सूचना स्थानीय थाना को दें, ताकि पुलिस ऐसे ठग पर कार्रवाई कर सकें।


Find Us on Facebook

Trending News