शांतिपूर्ण व सुरक्षित चुनाव की लेकर तैयारी में जुटा प्रशासन, नवादा पहुंची पैरामिलिट्री फोर्स की 33 टुकडियां

शांतिपूर्ण व सुरक्षित चुनाव की लेकर तैयारी में जुटा प्रशासन, नवादा पहुंची पैरामिलिट्री फोर्स की 33 टुकडियां

NAWADA : जिले में लोकसभा चुनाव प्रथम चरण में होना है। यहां 11 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे। शांतिपूर्ण व सुरक्षित मतदान को लेकर प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी की गई है। शांतिपूर्ण और सुरक्षित मतदान को  लेकर पैरामिलिट्री फोर्स की 33 टुकडियां नवादा पहुंच चुकी है। 

मिली जानकारी के अनुसार इऩ 33 टुकडियों में सीआरपीएफ, आइटीबीपी, एसएसबी, सीआइएसएफ, आरपीएफ शामिल है। 

बताया जा रहा है कि प्रशासन ने जिले में 194 बूथ नक्सल प्रभावित चिन्हित किए हैं। इन बूथों पर सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकस है। ऐसे बूथों पर केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को ड्यूटी पर प्रतिनियुक्त किया जा रहा है।
 
फोर्स को जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में तैनात किया जाना शुरु कर दिया गया है। वहीं अभी से ही नक्सल प्रभावित इलाकों में सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है। इसके साथ ही शहर में लोगों को चुनाव के दौरान किसी प्रकार के किसी अप्रिय घटना नहीं होने का अहसास दिलाने के लिए पुलिस और फोर्स द्वारा मार्च कर लोगों से अपने मतदान करने की अपील की जा रही है। 

इधर एएसपी अभियान कुमार आलोक ने लोगों ने निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा हैं कि वोटरों की सुरक्षा को लेकर पूरी चौकसी बरती जा रही है। नक्सलियों की गतिविधि पर रखी जा रही नजर, नक्सलियों की गतिविधियों को लेकर महकमा पूरी तरह अलर्ट है। जंगली और पहाड़ी इलाकों में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सीमाई इलाकों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। सुरक्षाबल जंगल का चप्पा-चप्पा खंगाल रहे हैं। दिन-रात सुरक्षाबल जंगलों में घूम-घूम कर सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News