बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामनवमी पर पटना में दिखेगा आस्था का अद्भुत रूप, महावीर मंदिर ने जन जागरूकता के लिए रवाना किया श्री राम रथ

रामनवमी पर पटना में दिखेगा आस्था का अद्भुत रूप, महावीर मंदिर ने जन जागरूकता के लिए रवाना किया श्री राम रथ

पटना. रामनवमी को लेकर महावीर मंदिर पटना की ओर से जोरदार तैयारी शुरू कर दी गई है. रामनवमी पर पटना में निकलने वाली शोभायात्राओं को लेकर शनिवार को महावीर मंदिर की ओर से जन जागरण रथ रवाना किया गया. महावीर मंदिर के प्रमुख आचार्य किशोर कुणाल, राज्य के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, आयोजन समिति अध्यक्ष जगजीवन सिंह बबलू, महावीर मंदिर के मुख्य पुजारी सहित शोभायात्रा आयोजन समिति के सदस्यों ने श्री राम रथ को रामध्वज दिखाकर रवाना किया। 

किशोर कुणाल ने कहा है कि यह रथ पटना के सभी इलाकों में घूम- घूमकर  आम जनमानस में प्रभु श्री राम के प्रति चेतना तथा आगामी 10 अप्रैल को मुख्य आयोजन स्थल डाकबंगला चौराहे पर लोगो के आने के लिए निमंत्रण देने के उद्देश्य से चलाया गया है. रथ पूरे शहर में घूमेगा और लोगों को रामनवमी में शामिल होने के लिए आमंत्रित करेगा. उन्होंने कहा कि अयोध्या के बाद पटना के महावीर मंदिर में सबसे ज्यादा श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है. इस बार के आयोजन को लेकर सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. 

नितिन नवीन ने कहा कि रामनवमी के दिन शहर के विभिन्न इलाकों से शोभायात्राओं का आयोजन होगा. डाकबंगला चौराहे पर मुख्य कार्यक्रम होगा. कोरोना के कारण दो साल के बाद रामनवमी का भव्य आयोजन हो रहा है. 


Suggested News