आज की ताजा खबर, एक क्लिक में पढ़िए बिहार की सभी बड़ी खबरें...

आज की ताजा खबर, एक क्लिक में पढ़िए बिहार की सभी बड़ी खबरें...

PATNA : हम आपके लिए ले कर आए हैं आज की ताजा खबर।आपको हम ताजा खबरों से रूबरू कराएंगे जिनका आप से सीधा सरोकार है।  एक क्लिक में पढ़िए 27 जून की बिहार की सभी बड़ी खबरें...

धारा 370 पर सीएम नीतीश ने बीजेपी को सुना दिया, कहा-हमारा स्टैंड क्लियर अब बताने की जरुरत नहीं

सीएम नीतीश कुमार ने कश्मीर में धारा 370 को लेकर कड़ा रुख अपनाया है। उन्होंने एकबार फिर से स्पष्ट कर दिया है कि इस मुद्दे पर उनका स्टैंड क्लियर है और उसपर बताने की कोई जरुरत नहीं है।विधानमंडल सभा परिसर में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि धारा 370 को लेकर हमने पहले ही अपना रुख साफ कर दिया है, अब उसमें कोई बदलाव की गुंजाइस नहीं है।दरअसल सीएम नीतीश कुमार धारा 370 हटाने के खिलाफ हैं। वे पहले भी कह चुके हैं कि अगर केन्द्र सरकार धारा 370 को हटाने को लेकर कोई प्रस्ताव लाती है तो जदयू उसका विरोध करेगी। पार्टी का मानना है कि कश्मीर से धारा 370 नहीं हटना चाहिए।


बिहार बीजेपी ने ‘25 फीसदी’ का लक्ष्य पूरा करने के लिए झोंकी ताकत,विधायकों-विधानपार्षदों को दी गई खास जिम्मेदारी

6 जुलाई से शुरू होने वाली बीजेपी की सदस्यता अभियान को लेकर बिहार भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है।अभियान की सफलता को लेकर शुक्रवार को बीजेपी दफ्तर में मीटिंग बुलाई गई थी।बैठक में डिप्टी सीएम सुशील मोदी,नंदकिशोर यादव,मंगल पाण्डेय के अलावे संगठन महामंत्री मौजूद थे।इस महत्वपूर्ण मीटिंग में सभी विधायक,विधानपार्षद,पूर्व विधायक,पूर्व विधानपार्षदों के अलावे जिलाध्यक्षों को बुलाया गया था।मीटिंग में सदस्यता अभियान कैसे सफळ हो इस पर चर्चा की गई।सभी जिलाध्यक्षों,विधायकों –विधानपार्षदों के अलावे पूर्व सदस्यो को भी टास्क दिया गया है।बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने निचले स्तर के कार्यकर्ताओं को पूरे मन से सदस्यता अभियान के तहत नए लोगों को पार्टी से जोड़ने को कहा गया है। बताया जाता है कि हर विधानसभा क्षेत्र में कम से कम 6 हजार नए सदस्यों बीजेपी से जोड़ने का लक्ष्य दिया गया है। इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए अगर वहां के विधायक हैं तो ठीक वरना पूर्व विधायक या पिछली दफा जो पार्टी के प्रत्याशी रहे हों उन पर खास जिम्मेवारी दी गई है।


कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, बिहार कांग्रेस के सह प्रभारी समेत कई पदाधिकारियों ने छोड़ा पद

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और बिहार सह प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि वीरेंद्र सिंह राठौर ने राहुल गांधी के समर्थन में इस्तीफा दिया है।बता दें कि लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी। इसके बाद कांग्रेस नेताओं के जरिए लगातार राहुल को मनाने की कोशिश हो रही है, लेकिन अब पार्टी पदाधिकारी भी राहुल के साथ इस्तीफा देने पर अड़ गए हैं।कांग्रेस में एक पत्र पर हस्ताक्षर कर पार्टी नेताओं के जरिए इस्तीफा दिया जा रहा है। इस पत्र पर अभी तक कांग्रेस के 120 पदाधिकारी हस्ताक्षर कर चुके हैं। इसमें AICC सचिव, यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस पदाधिकारी शामिल हैं। पत्र में कहा गया है कि हम यहां राहुल गांधी के साथ सामूहिक इस्तीफा देंगे।


नीतीश सरकार के फरमान पर पुलिस एसोसिएशन ने उठाए सवाल, कहा-सिर्फ थानेदार पर हीं क्यों डीएसपी-एसपी पर भी तय हो जिम्मेवारी

नीतीश सरकार के फरमान पर बिहार पुलिस एसोसिएशन ने सवाल उटा दिए हैं।एसोसिएशन ने कहा है कि शराब मिलने पर सिर्फ थानेदार हीं दोषी क्यों बल्कि वरीय अधिकारियों पर भी जिम्मेदारी तय होनी चाहिए।जब प्रशंसनीय कार्य में वीरता पदक वरीय अधिकारी लेते हैं तो फिर शराबबंदी में भी तो जवाबदेही तय होनी चाहिए।शराब मिलने पर सिर्फ थानेदार को हीं जिम्मेदार नहीं बल्कि उसके वरीय अधिकारी यानि डीएसपी-एसपी पर भी जिम्मेदारी तय होनी चाहिए। बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने आज इस मुद्दे को बिहार के डीजीपी के समक्ष उठाया है ।साथ हीं मांग किया है कि गृह विभाग की तरफ से जारी किए गए इस आदेश से पुलिसकर्मियों में क्षोभ है।एसोसिएशन ने सवाल उठाया कि सभी पदाधिकारियों के पदस्थापन में एक मापदंड अपनाई जानी चाहिए।लेकिन गृह विभाग ने सारी जवाबदेही कनीय अधिकारी यानी दारोगा और इंस्पेक्टर पर तय कर दी है जो नैसर्गिक न्याय के खिलाफ है।

बिहार से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान

केन्द्रीय मंत्री और एलजेपी सुप्रीमो रामविलास पासवान शुक्रवार को राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए।निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें इस बात का प्रमाण पत्र बिहार विधानसभा में सौंप दिया।उनके चुने जाने के बाद राज्यसभा में एलजेपी का भी खाता खुल गया। वे भाजपा के रविशंकर प्रसाद के इस्तीफे के बाद खाली हुई सीट पर एनडीए की ओर से राज्यसभा जा रहे हैं। बता दें कि पासवान ने इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था। वे हाजीपुर से पिछले 42 वर्षों से चुनाव लड़ते रहे हैं और आठ बार लोकसभा के लिए चुने गए। इस बार हाजीपुर से उनकी जगह उनके छोटे भाई पशुपति कुमार पारस ने चुनाव लड़ा था। शुक्रवार को नाम वापसी की अवधि खत्म होने के बाद विधानसभा सचिव बटेश्वरनाथ पांडेय ने उनके विधिवत चुने जाने की घोषणा की और उन्हें निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र सौंपा। पासवान ने 20 जून को एनडीए उम्मीदवार के रुप में राज्यसभा उम्मीदवार का नामांकन दाखिल किया था।

काम की खबरः पटना जंक्शन पर अब 24 घंटे मरीज को दवा और जरूरत मंद को पैसा

राजधानी के सबसे बड़े जंक्शन पर रेल यात्रियों को बेहतर सुविधा देने की तैयारी है।दानापुर रेल मंडल इसको लेकर योजना बनाने में जुटा है।अब जंक्शन पर  24 घंटे दवा की उपलब्धता होगी।वहीं जंक्शन के अगले और पिछले हिस्से में 16 एटीएम खोलने की तैयारी है।दानापुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम आधार राज ने न्यूज4नेशन से बातचीत में कहा है कि दवा की दुकान को टेंडर निकालकर अलॉट किया जाएगा। जबकि एटीएम के लिए एक रुपए के किराए पर भी बैंकों को आवंटन दिया जाएगा। यह सुविधा पूरी तरह यात्रियों को समर्पित होगी। रेलवे इससे अपना रेवेन्यू जेनरेट करने के बदले यहां आने-जाने वाले लोगों को बेहतर सुविधा देना चाहती है।दानापुर रेल मंडल के पीआरओ संजय प्रसाद ने कहा है कि जंक्शन के दोनो तरफ दवा दूकान खुलेगी जो 24 घंटे खुली रहेगी।इसके लिए 150 स्क्वायर फीट की जगह आवंटित की जाएगी। टेंडर का शर्त है कि  सुबह से शाम और रात यानि हर वक्त यात्रियों को दवा मुहैया कराई जाए।

क्या बड़ा खेल करने की तैयारी में हैं तेजस्वी... बिहार की राजनीति में होगा उलट- पुलट?  पप्पू यादव ने किया इशारा

जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने तेजस्वी यादव के बिहार से गायब रहने को लेकर बड़ा बयान दिया है। पप्पू यादव ने कहा कि मुझे लगता है कि अंदर ही अंदर कोई बड़ा खेल चल रहा है और जल्द ही बिहार की राजनीति में बड़ा उलट- पुलट देखने को मिलेगा। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि तेजस्वी भी नीतीश कुमार की तरह अकेले में आत्म मंथन कर रहे हैं। पप्पू यादव ने कहा कि तेजस्वी यादव के बारे में तो आरजेडी के लोग ही बता पाएंगे। आखिर अंदर ही अंदर क्या खेल चल रहा है। वो कहां गुटरगूँ कर रहे हैं। इन लोगों ने लालू की राजनीति को समाप्त करने की कोशिश की जा रहा है।

राजधानी में अपराधी बेखौफ, पटना के रामकृष्ण नगर में दिनदहाड़े डकैती

बिहार की राजधानी में अपराधी बेखौफ हो गए हैं। पटना में अपराधियों ने एक बार फिर पुलिस को चुनौती देते हुए दिनदहाड़े डकैती की घटना को अंजाम दिया है। पटना के रामकृष्ण नगर थाना इलाके के गौरैया स्थान में हथियार से लैश अपराधियों ने डकैती की है। बताया जा रहा है कि 5 की संख्या में आए अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस जांच में जुटी है।

बिहार के स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर डाक्टरों का स्थानांतरण, देखें पूरी सूची....

बिहार में बड़े पैमाने पर सरकारी डाक्टरों का स्थानांतरण-पदस्थापन हुआ है। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।सभी डाक्टर बिहार स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के चिकित्सा पदाधिकारी हैं। ये सभी लंबे समय से पदस्स्थापन की प्रतीक्षा में थे।अधिकांश डाक्टरों को विभिन्न जिलों के सदर अस्पतालों में पदस्थापित किया गया है। इनमें 9 स्त्रीरोग विशेषज्ञ हैं जबकि बाकी अन्य सर्जरी एवं अन्य रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सक हैं।

तेजस्वी कहां है के सवाल पर भड़की राबड़ी देवी, दीं कुछ ऐसा जवाब.....

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का पिछले एक महीने से कोई पता नहीं चल पार रहा है। संभावना जताई जा रही थी कि आज से बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र में वे जरुर शामिल होंगे, लेकिन उनका कहीं अता-पता नहीं है।वहीं आज बिहार विधानमंडल की कार्यवाही में शामिल होने विधानमंडल पहुंची बिहार विधान परिषद् में नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी से मीडिया ने सवाल किया कि तेजस्वी कहां है तो वह भड़क पड़ी। राबड़ी ने कहा कि तेजस्वी आपके ही घर में है।  बता दें कि लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से गायब तेजस्वी कहां है इसका पता न तो उनकी पार्टी के किसी नेता को है। तेजस्वी को लेकर प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी लगातार राजद पर हमलावर है और बयानबाजी कर रही है।


Find Us on Facebook

Trending News