आज रात से लागू हो जाएगी लॉक डाउन की पाबंदियां, जानिए किन चीजों पर रहेगी रोक...

आज रात से लागू हो जाएगी लॉक डाउन की पाबंदियां, जानिए किन चीजों पर रहेगी रोक...

PATNA : बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है. आये दिन राज्य में 10 हज़ार से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. इसपर रोकथाम के लिए राज्य सरकार की ओर से 15 मई तक के लिए लॉक डाउन की घोषणा कर दी गयी है. आज रात 12 बजे से लॉक डाउन की पाबंदिया लागू कर दिया जायेगा. 

इस बीच पटना के जिलाधिकारी ने अपील किया की आम लोग नियमों का पालन करते हुए कार्य को करें. लॉकडाउन के नियम को सख्ती से प्रशासन पालन कराएगी. उन्होंने कहा की सुबह 7:00 बजे से लेकर 11:00 बजे तक ही खाने-पीने के दुकाने खुली रहेगी. वहीँ गली मोहल्लों में भी दुकानों को खुलने का समय 7:00 बजे से 11:00 बजे तक ही होगा. नियम तोड़ने वाले दुकानदारों के दुकान को सील कर दिया जायेगा. उन्होंने कहा की मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों को भी मॉर्निंग वॉक करने पर रोक लगा दी गयी है. नियम का उल्लंघन करने वाले लोगों पर प्रशासन सख्ती से कार्रवाई करेगा. 

वहीँ कटिहार के जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने कहा कि कटिहार जिला प्रशासन लॉकडाउन को पालन करवाने के लिए पूरी तरह मुस्तैद रहेगा. जरूरी सेवाओं को छोड़ कर तमाम चीजों पर पूर्ण रूप से पाबंदी रहेगा. उन्होंने कहा कि शादी-विवाह से जुड़े आयोजन के लिए स्थानीय थाना को जानकारी दे कर अनुमति लेना पड़ेगा और किसी भी हाल में शादी- विवाह के आयोजन में 50 लोगों से अधिक शामिल नहीं होंगे.

उधर बिहार में लोक डाउन की घोषणा होते औरंगाबाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है. इस संबंध में समाहरणालय परिसर स्थित योजना भवन में डीएम सौरभ जोरवाल एवं एसपी सुधीर पोरेका ने संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता कर दुकानों को खुलने और बंद होने की जानकारी दी. डीएम ने बताया कि शहर को 24 घंटे सेवा देने वाले सरकारी विभाग ही खुले रहेंगे. बाकी कार्यालय बंद रहेगी. उन्होंने कहा कि खाद्य सामग्री, सब्जी, फल, दूध एवं पीडीएस दुकान सुबह 7 से 11 बजे तक खुले रहेंगे. शहर में आवागमन बाधित रहेगी. डीएम ने बताया कि इस दौरान पैदल चलना भी मना है. लेकिन स्वास्थ्य, यात्रा या शादी से संबंधित गाड़ियां,निजी वाहन या यात्रा पर जाने वाले वाहनों के परिचालन के लिए जिला प्रशासन द्वारा निर्गत पास के अनुसार ही चलाई जाएगी. डीएम ने बताया कि ट्रांस्पोर्ट की गाड़ियों के परिचालन पर रोक नही रहेगा. जो दुकानदार अपनी दुकानों को बन्द कर होम डिलीवरी करना चाहते है उनके वाहन चलेंगे.

पटना से रंजन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News