बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज शाम तेजप्रताप पहुंच रहे हैं पटना सब्जीबाग, CAA-NRC के खिलाफ आंदोलन को देंगे धार

आज शाम तेजप्रताप पहुंच रहे हैं पटना सब्जीबाग, CAA-NRC के खिलाफ आंदोलन को देंगे धार

PATNA: दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर पटना के सब्जीबाग में बीते रविवार यानी 12 जनवरी से स्थानीय लोग आंदोलन कर रहे हैं. ये आंदोलन एनपीआर, सीएए और एनआरसी के खिलाफ किया जा रहा है. और अब तेजप्रताप यादव भी सब्जी बाग पहुंचने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक तेजप्रताप यादव आज रात करीब 6 बजे सब्जी बाग पहुंचेंगे और अपना संबोधन देंगे. उससे पहले आरजेडी के सीनियर लीडर शिवानंद तिवारी भी पहुंचेंगे. और अपना भाषण देंगे. 

वहीं तेजस्वी यादव भी कह चुके हैं कि वो भी पटना के सब्जीबाग जाएंगे. और आंदोलन को समर्थन देंगे. इससे पहले सीपीआई नेता कन्हैया कुमार, शायर इमरान प्रतापगढ़ी, जन अधिकार परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने भी सब्जीबाग गए थे. 

बता दें कि पटना के सब्जीबाग के बीचों बीच स्थित चौराहे पर स्थानीय लोग बीते 5 दिन से जमे हुए हैं. खास बात ये कि इस आंदोलन में महिलाएं भी बढ़ चढ़कर शिरकत कर रही हैं. इनकी मांग है कि सीएए और एनपीआर को वापस लिया जाए. बीते 5 दिनों से सब्जीबाग का इलाका आंदोलन के रंग में रंग चुका है. 

लोग लगातार पीएम मोदी और एनपीआर, सीएए और एनआरसी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. आंदोलन में शिरकत कर रहे लोगों का साफ तौर पर कहना है कि जब तक कानून वापस नहीं लिया जाएगा तब तक धरना जारी रहेगा.

Suggested News