तेजप्रताप ने CAA-NRC के खिलाफ आंदोलन में भरी हुंकार, कहा- खून का एक-एक कतरा बहा दूंगा...

तेजप्रताप ने CAA-NRC के खिलाफ आंदोलन में भरी हुंकार, कहा- खून का एक-एक कतरा बहा दूंगा...

PATNA: दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर पटना के सब्जीबाग में बीते रविवार यानी 12 जनवरी से स्थानीय लोग आंदोलन कर रहे हैं. ये आंदोलन एनपीआर, सीएए और एनआरसी के खिलाफ किया जा रहा है. कन्हैया कुमार, पप्पू यादव के बाद अब तेजप्रताप यादव भी सब्जी बाग में जारी इस धरने में शामिल हुए है. तेजप्रताप यादव ने यहां नागरिक संसोधन विधेयक पर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जब तक मांगे नहीं मानी जाए तब तक विरोध करना है. 


तेजप्रताप यादव ने कहा की आंदोलन इतना तेज हो की केंद्र की मोदी सरकार के कान के पर्दे फट जाए. तेजप्रताप यादव ने कहा की खून का एक एक कतरा बहा दूंगा लेकिन आपकी अप्वाज़ को नहीं दबने दूंगा, तेज प्रताप ने कहा कि पीएम मोदी को ललकारने वाले बस लालू यादव है और उसी लड़ाई को लड़ते लड़ते आज भी लालू यादव जेल में बंद है. तेजप्रताप ने धरने में शामिल लोगों को अपना परिवार बताया है. तेजप्रताप ने साथ ही कहा कि मेरे भी दुश्मन मेरे पीछे लगे है. कानून का जो भी विरोध कर रहा है उसे जेल में बंद कर दिया जा रहा है. तेजप्रताप धरने में पूरे रंग में नज़र आये.

वहीं तेजस्वी यादव भी कह चुके हैं कि वो भी पटना के सब्जीबाग जाएंगे. और आंदोलन को समर्थन देंगे. इससे पहले सीपीआई नेता कन्हैया कुमार, शायर इमरान प्रतापगढ़ी, जन अधिकार परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने भी सब्जीबाग गए थे. 

बता दें कि पटना के सब्जीबाग के बीचों बीच स्थित चौराहे पर स्थानीय लोग बीते 5 दिन से जमे हुए हैं. खास बात ये कि इस आंदोलन में महिलाएं भी बढ़ चढ़कर शिरकत कर रही हैं. इनकी मांग है कि सीएए और एनपीआर को वापस लिया जाए. बीते 5 दिनों से सब्जीबाग का इलाका आंदोलन के रंग में रंग चुका है. 

लोग लगातार पीएम मोदी और एनपीआर, सीएए और एनआरसी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. आंदोलन में शिरकत कर रहे लोगों का साफ तौर पर कहना है कि जब तक कानून वापस नहीं लिया जाएगा तब तक धरना जारी रहेगा.

पटना से देवांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News