रोहतास में आकाशीय बिजली का कहर, चार लोगों की हुई मौत

रोहतास में आकाशीय बिजली का कहर, चार लोगों की हुई मौत

SASARAM : रोहतास जिला में बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक महिला भी शामिल है. चेनारी में जहां दो किसानों की मौत हो गई. वहीँ दरिगाव के सिकरिया में भी एक व्यक्ति की बिजली गिरने से मौत हो गई. जबकि चौथी मौत बड्डी ओपी क्षेत्र में भी बिजली गिरने से एक महिला ने झुलस कर दम तोड़ दिया. चेनारी थाना के खुरमाबाद में 36 वर्षीय वीरेंद्र रजक के अलावा 70 वर्षीय वृद्ध जग नारायण पांडे की मौत तब हो गई जब वे दोनों खेतों में काम कर रहे थे. 

तेज गरज के साथ बिजली गिरी तथा दोनों झुलस गए. खेत में ही दोनों की मौत हो गई. वही बड्डी गांव में उषा देवी नामक महिला की वज्रपात से मौत हो गई. वह बकरी चराने के लिए घर से बाहर निकली थी. सभी मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल लाया गया है. जहां रात में ही सभी का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. सदर एसडीओ मनोज कुमार ने बताया कि सभी मृतकों के परिजनों को चार - चार लाख मुआवजा देने की तैयारी की जा रही है. मृतकों के परिजनों को हरसंभव मदद पहुंचाई जा रही है. 

उधर पालीगंज में वज्रपात होने से एक युवक की झुलस कर मौत हो गयी. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पालीगंज अनुमंडल अस्पताल भेज दिया. मृतक पालीगंज के ईजरता गांव का रहनेवाला बताया जा रहा है. बताया जा रहा है की युवक पालीगंज बाजार से घर लौट रहा था. इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी. 

विदित हो कि मौसम विभाग ने मंगलवार को पूर्वी चंपारण, सिवान, शिवहर, समस्‍तीपुर, बक्‍सर, पटना, जहानाबाद, बेगूसराय, खगडि़या, भोजपुर, रोहतास एवं भभुआ में बारिश व वज्रपात का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में बारिश हो रही है. बारिश के दौरान वज्रपात से राज्‍य में आधा दर्जन लोगों की मौत की सूचना मिली है. भोजपुर जिले में अलग-अलग जगहों पर वज्रपात से छात्रा समेत दो की मौत हो गई. ये हादसे शाहपुर और उदवंतनगर में हुए. 

सासाराम से राजू और पटना ग्रामीण से सुमित कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News