आंदोलनरत सहायक पुलिसकर्मियों की मदद को आगे आया भाजयुमो, उपलब्ध कराई खाने-पीने का सामान

आंदोलनरत सहायक पुलिसकर्मियों की मदद को आगे आया भाजयुमो, उपलब्ध कराई खाने-पीने का सामान

Ranchi  : रांची में सहायक पुलिसकर्मी स्थाई नौकरी की मांग को लेकर मोरावादी मैदान में पूरे परिवार के साथ आंदोलन पर बैठे है। उनके इस आंदोलन में महिलाएं और छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल है। पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहे इन सहायक पुलिसकर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों का राज्य सरकार की ओर से कोई सुध नहीं ली जा रही है। 

इस भीषण गर्मी और कोरोना काल मे खुले मैदान में बैठे इन पुलिसकर्मियों और इनके परिवार के सदस्यों का हाल-बेहाल है। इनकी हालत को देखकर बीजेपी युवा मोर्चा इनकी मदद को आगे आया है। भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष किसलय तिवारी द्वारा आज उनकी स्थिति को देखते हुए छोटे-छोटे बच्चों के लिए दूध, बिस्किट, नाश्ता, चाय, पानी की बोतल, मास्क, की व्यवस्था की गई। 

मौके पर किस्लय तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने चुनाव के समय वादा किया था हर साल 5 लाख लोगों को रोजगार देंगे। वहीं कांग्रेस ने वैसे युवा जो बेरोजगार है उसे 7 हजार रुपये   बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था और सत्ता में आते ही दोनो अपने वादों से मुकर रहे है। 

उन्होंने कहा कि सरकार सहायक पुलिस कर्मियों की मांगों को पूरा करें। ये पुलिसकर्मी जो अभी अनुबंध पर है 3 साल बाद इनका अनुबंध समाप्त हो जाएगा तो फिर ये क्या करेंगे। बहुत सारे ऐसे सहायक पुलिसकर्मी है जिनकी दूसरी नौकरी की उम्र समाप्त हो गई है। वैसे लोगों का तो भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। इसलिए सहायक पुलिस कर्मियों की मांग का युवा मोर्चा समर्थन करता है और युवा मोर्चा उनके हर संघर्ष में  कंधा से कंधा मिलाकर चलने का काम करेगी। पुलिस प्रशासन के द्वारा सहायक  पुलिसकर्मियों पर लाठीचार्ज करना यह दुर्भाग्यपूर्ण है इसकी कड़ी शब्दों में निंदा करता हूं।

रांची से मो. मोईजुद्दीन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News