बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जनता हित के कार्य के बदले आपसी खींचतान का केन्द्र बना जिले का यह पंचायत, सांसद और विधायक भी शामिल

जनता हित के कार्य के बदले आपसी खींचतान का केन्द्र बना जिले का यह पंचायत, सांसद और विधायक भी शामिल

NEWS4NATION DESK : यूपी के कुशीनगर जिले का खड्डा नगर पंचायत इन दिनों विवादों के घेरे में है। आलम यह है कि पंचायत जनता की हित का कार्य करने के बदले आपसी खींचतान का केन्द्र बना हुआ है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस खींचतान में स्थानीय सांसद और विधायक भी शामिल हो गये है। 

दरअसल टाउन एरिया के निर्वाचित व मनोनीत बारह सदस्य लगातार इओ व अध्यक्ष पुत्र के विरुद्ध मोर्चा खोले हुए हैं। बोर्ड की बैठक में  अध्यक्ष की अनुपस्थित, बोर्ड की बैठक नहीं बुलाने, इओ की मिलीभगत से अध्यक्ष पुत्र द्वारा तानाशाही रवैया अपनाने सहित गंभीर आरोपो का शिकायत पत्र मुख्यमंत्री और उच्चाधिकारियो को पत्र भेज रहे हैं। इतना ही नहीं मामला कुछ दिन पहले सांसद विजय दूबे पास भी  पहुंच गया है। जिसमें एसडीएम से जांच करने को कहा गया है। 

इधर सोशल मीडिया पर तमाम आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा है ,यह मामला खडडा नगर व तहसील क्षेत्र में सर्वाधिक चर्चा में है।  अब इसमें विधायक की एन्ट्री हो गयी है। विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने डीएम को नगरपंचायत खडडा के अध्यक्ष ,व इनके पुत्र तथा इओ के विरुद्ध गंभीर आरोप लगाते हुए जो पत्र लिखा है उसको जारी किया है।

विधायक ने डीएम से मांग किया है कि नगरपंचायत के क्रिया कलाप व स्वीकृत कार्य योजनाओं के दस्तावेजों कि  वैधता कि जांच किया जाय तथा अध्यक्ष का अधिकार सीज किया जाय ।पुर्व मे किए सभी अनुबंध निरस्त किया जाय ,ईओ की भूमिका अत्यंत ही संदिग्ध है जांच कराते हुए मंडल से बाहर ताबादला किया जाय । पहले से चल रही इस बैध अवैध कि लड़ाई में विधायक के एन्ट्री ने इसे और रोचक बना दिया है।

आखिर सच कौन बोल रहा है?

बारह सभासद कह रहे हैं कि अध्यक्ष बोर्ड की बैठक में आती ही नहीं है, दो साल से अध्यक्षता नहीं कि हैं। जबकि इओ ने आइ जी आर एस (सीएम पोर्टल) पर जवाब दिया है कि वह आती हैं बैठक कि अध्यक्षता करती है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि सच कौन बोल रहा है??

आखिर अध्यक्ष सामने क्यों नहीं आ रहीं है।

सबसे बड़ा सवाल यह है कि निर्वाचित अध्यक्ष रूखसाना लारी के बोर्ड की बैठक में नहीं आने के आरोप सहित तमाम तरह के आरोप प्रत्यारोप के बीच सबसे बड़ा यक्ष प्रश्न यह बना हुआ है कि आखिर अध्यक्ष महोदया सामने आकर लोगों के सवालो का जवाब देकर सभी कुछ साफ क्यो नही कर दे रही है। जबकि इस लड़ाई में नगर पंचायत के बीस हजार जनता के विकास कार्य मे अवरोध पैदा हो रहा है। इस लड़ाई से नगरपंचायत की छवि खराब हो रही है।

क्या कहते हैं इओ व अध्यक्ष पुत्र

वहीं इस मामले पर अध्यक्ष के पुत्र नासिर लारी इस विवाद को राजनीति से प्रेरित बताते हुए सभी आरोपो को बेबुनियाद व असत्य बताते हुए खारिज कर रहे हैं। वहीं इओ देवेश मिश्रा सब कुछ नियम के मुताबिक होने की बात कह नगर पंचायत प्रशासन को आल इज वेल बता रहे हैं।

कुशीनगर से विद्या बाबा की रिपोर्ट

Suggested News