बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आपदा पीड़ितों का सर्वाधिक ख्याल रख रही है नीतीश सरकार - बिजेंद्र प्रसाद यादव

आपदा पीड़ितों का सर्वाधिक ख्याल रख रही है नीतीश सरकार - बिजेंद्र प्रसाद यादव

PATNA : जदयू के विधानसभावार वर्चुअल सम्मेलन के तहत शुक्रवार को सहरसा, शिवहर, मधुबन और नौतन विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ फेसबुक लाइव और डेडिकेटेड ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से वर्चुअल संवाद किया गया. 

इस मौके पर जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि नीतीश सरकार आपदा पीड़ितों का सर्वाधिक ख्याल रख रही है. मुख्यमंत्री कहते हैं कि खजाने पर आपदा पीड़ितों का पहला अधिकार है. इसी के तहत उन्होंने बाढ़ प्रभावित परिवारों को छह-छह हजार रुपये की सहायता और फसल, पशु, सामान एवं मकान के नुकसान का मुआवजा देने का फैसला किया है. इससे संबंधित राशि सबके खाते में एक सप्ताह में चली जायेगी. 

यादव ने कहा कि राजनीति समाज के कल्याण के लिए होनी चाहिए, परिवार के कल्याण के लिए नहीं. राजनीतिक दल का उद्देश्य सामाजिक उत्थान होना चाहिए, पारिवारिक उत्थान नहीं. बिहार को 15 साल पहले एक ईमानदार, चरित्रवान एवं दूरदर्शी नेतृत्व मिला, जिन्होंने जनता की सेवा को अपना धर्म समझा. वहीँ विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा की राजद ने जननायक की कुर्सी को भ्रष्टाचार से कलंकित किया है. 

साथ ही सरकार की खूबियाँ गिनाते हुए हुए कहा की नीतीश कुमार के कृषि रोडमैप से किसानों का जीवन स्तर बेहतर हुआ है. पहले गुजरात से दूध बिहार आता था, अब बिहार का दूध दिल्ली तक जाता है. वहीँ रमेश ऋषिदेव ने कहा की दलित एवं महादलित की बस्तियों में पहली बार शुद्ध पेयजल पहुंचा है. उन्होंने कहा की नीतीश कुमार ने दलित एवं महादलित के कल्याण के लिए जितनी योजनाएं बनाईं, वह मिसाल है. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट  

Suggested News