बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की बहू आरती सिंह राजपूत ने रचा इतिहास, बनी मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड

बिहार की बहू आरती सिंह राजपूत ने रचा इतिहास, बनी मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड

PATNA : सारण जिले के बनियापुर प्रखंड के कोल्हुआ पिपरा गांव की बहू आरती सिंह राजपूत ने मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड का खिताब जीत कर इतिहास रच डाला है। 

सारण एवं बिहार के साथ देश का नाम रौशन करने वाली आरती सिंह राजपूत मशरक कॉलेज मशरक के प्रोफेसर नागेन्द्र सिंह की बहू है। पति वरुण सिंह विशाखापट्टनम में इंडियन नेवी में कार्यरत है। आरती के पिता भी इंडियन नेवी में रहे है। 

भारत से प्रतियोगिता के लिए चुनी जाने वाली आरती 19 अक्टूबर को ग्रीस में आयोजित देश विदेश के 20 हजार महिला प्रतिभागियों के साथ शामिल होकर मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड का ताज पहना। 

बायोटेक्नोलॉजी से स्नातकोत्तर करने वाली आरती फिलहाल बीएड भी कर रही है। अपनी लगनशीलता एवं काबिलियत के बल पर आरती  सिंह राजपुत   ने सारण एवं मनेर को फैशन जगत के सुर्खियों में लाकर नारी शक्ति का मान बढ़ाने का जो कारनामा किया, वह अवश्य ही मील का पत्थर साबित होगा। 

ग्लैमर से भरे मॉडलिंग और ब्यूटी के क्षेत्र में फर्श से अर्स तक पहुंची आरती सिंह ने  बात करते हुए कहा कि बचपन से ही उन्हें मॉडलिंग एवं फैशन का शौक रहा। शौकीन आरती ने सौंदर्य को बनाये रखने के लिए कभी अपने स्वास्थ एवं फिटनेस को लेकर समझौता नही किया। ये शौक पढाई एवं खेलकूद में भी बाधक नही बने। वह आगे भी गांव एवं देश का नाम रौशन करते हुए महिला सशक्तिकरण के लिए सदैव प्रयत्नशील रहेंगी।

अनूप नारायण सिंह की  रिपोर्ट

Suggested News