बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : आसमान से गिरी आफत से युवक की गयी जान, परिजनों में मचा कोहराम

BIHAR NEWS : आसमान से गिरी आफत से युवक की गयी जान, परिजनों में मचा कोहराम

BHAGALPUR : बिहार के अलग अलग जिलों में कल से लगातार बारिश हो रही है. इसके साथ ही वज्रपात होने से कई लोगों की जान भी जा चुकी है. हालाँकि मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी की गयी है. लेकिन खेती का मौसम होने से लोग खेतों में काम कर रहे हैं. इससे वज्रपात से मौतें हो रही है. 

ऐसा ही मामला भागलपुर जिले के भवानीपुर ओपी थाना क्षेत्र के बिरबन्ना गांव में सामने आया है. जहाँ बिंदेश्वरी महतो के 45 वर्षीय पुत्र राजेश महतो खेत में गया हुआ था. जहां वह धान का रोपनी करा रहा था. इसी दौरान उसपर वज्रपात हो गया. जिससे युवक बुरी तरह झुलस गया.  जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए उसे तुरंत नारायणपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए. जहां डॉक्टरों ने राजेश महतो को मृत घोषित कर दिया गया. इसके बाद नारायणपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से पोस्टमार्टम के लिए शव को नवगछिया अनुमंडल अस्पताल भेजा गया. अनुमंडल अस्पताल में डॉक्टरों के द्वारा पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. 

उधर शेखपुरा जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्र में हुए वज्रपात की घटना में दो लोगों की मौत हो गई. जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. स्थानीय लोगों की मदद से घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जाता है कि शेखपुरा जिले के कोरमा थाना क्षेत्र के पुरैना गांव में मवेशी चराने के दौरान तेज बारिश से बचने को लेकर 7 मवेशी के साथ चरवाहा पेड़ के नीचे शरण लिया था. इसी बीच वज्रपात से एक की मौत हो गई. जबकि 6 लोग घायल हो गए हैं. वहीं दूसरी घटना बरबीघा थाना क्षेत्र के मिल्की चक गांव की है जहां मवेशी चरा रहे एक अधेड़ पर हुए वज्रपात से किशोर यादव सहित मवेशी की मौत हो गई. घटना के बाद दोनों गांवों में कोहराम मचा हुआ है.

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप और शेखपुरा से दीपक की रिपोर्ट 

Suggested News