आस्था के महापर्व छठ मनाने पर राजधानी दिल्ली में लगी रोक, अखिल भारतीय मिथिला संघ ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

आस्था के महापर्व छठ मनाने पर राजधानी दिल्ली में लगी रोक, अखिल भारतीय मिथिला संघ ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

DESK... आस्था का महापर्व छठ मनाने के लिए दिल्ली की सरकार ने दिल्ली में ही रोक लगा दी है। दिल्ली में लाखों की संख्या में बिहार और यूपी के लोगों का रहना होता है, ऐसे में छठ पूजा की रोक पर लोगों में आक्रोश पनप रहा है। अखिल भारतीय मिथिला संघ ने तो पीएम नरेंद्र मोदी समेत गृहमंत्री अमित शाह, दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर रोक हटाने की मांग की है। अखिल भारतीय मिथिला संघ के महासचिव विद्यानंद ठाकुर ने कहा कि दिल्ली सरकार एवं उपराज्यपाल ने इस पर्व को मनाए जाने पर रोक लगा दी है। इस कारण दिल्ली में रहने वाले लाखों बिहार वासियों में आस्था का पर्व छठ मनाने को लेकर संशय हो गया है। 

आपको बता दें कि बिहार में सभी त्योहारों में छठ पूजा का एक विशेष स्थान है और ऐसे में दिल्ली में छठ पूजा पर रोक लगाए जाने से लाखों बिहारवासी में गुस्सा के साथ आस्था पर चोट करने की बात कहते नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है बिहार की चुनावी रैलियों में पीएम मोदी ने अपने दिए गए बयान से करोड़ों बिहारवासियों का दिल जीता था। पीएम मोदी ने कहा था कि छठ मईया तुम्हारी पूजा सभी करेंगे, उसमे कोई रूकावट नहीं आ सकता है क्योंकि तुम्हारा बेटा दिल्ली में बैठा हैं। बिहार के प्रति स्नेह और आत्मीयता देखकर बिहार के लोगों ने एनडीए के पक्ष में वोट भी किए और इसका असर चुनाव परिणाम पर भी देखने को मिला। 

अब पीएम मोदी के दिल्ली में रहने के बावजूद भी अगर दिल्ली की सरकार लाखों को बिहारियों को छठ पूजा मनाने से रोकती है तो वह सिर्फ बिहारियों ही नहीं, बल्कि पूरे देश की आस्था पर चोट होगा। 


Find Us on Facebook

Trending News