मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में हो गयी पैसे की निकासी लेकिन नहीं पूरा हुआ काम, अधिकारी ने आठ पर दर्ज कराया मुकदमा

मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में हो गयी पैसे की निकासी लेकिन नहीं पूरा हुआ काम, अधिकारी ने आठ पर दर्ज कराया मुकदमा

NAWADA : जिले के काशीचक प्रखंड के चार पंचायतों की चार वार्डों के अध्यक्षों व सचिवों के खिलाफ स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. डीडीसी के निर्देश पर पंचायत तकनीकी सहायक मो. असलम अंसारी ने थाने में आवेदन देकर आठों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है. इनपर आरोप है कि सरकारी राशि की निकासी के बावजूद नल-जल योजना का कार्य नहीं कराया गया है. 

थाने को दिए गए आवेदन में कहा गया है कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नल-जल योजना में वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति द्वारा राशि की निकासी कर ली गई है. लेकिन कार्य नहीं कराया गया है. जबकि उन लोगों को 31 मार्च 2020 को ही कार्य पूर्ण कराना था. उपविकास आयुक्त वैभव चौधरी ने 10 दिसंबर को योजनाओं का औचक निरीक्षण किया था. जिसमें पाया गया था कि बिरनावां पंचायत की वार्ड संख्या एक और आठ, सुभानपुर पंचायत की वार्ड संख्या दो व तीन में कार्य नहीं कराया गया है. 

इसके बाद डीडीसी के निर्देश पर बिरनावां पंचायत की वार्ड संख्या एक के वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंध समिति की अध्यक्ष लक्ष्मीनिया देवी व सचिव विरेंद्र यादव, सुभानपुर पंचायत की वार्ड संख्या दो के वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंध समिति की अध्यक्ष विमला देवी व सचिव नवीन कुमार, सुभानपु पंचायत के वार्ड संख्या नौ के वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंध समिति की अध्यक्ष आशा देवी व सचिव तनिक कुमार तथा बिरनावां पंचायत की वार्ड संख्या आठ के वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंध समिति की अध्यक्ष लखपतिया देवी व सचिव तब्बसुम प्रवीण पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. इस संबंध में काशीचक थाना कांड संख्या 218 दर्ज कर ली गई है. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News