हाजीपुर में आठ बोरी सिक्के बरामद, गिनने में पुलिस को लगे सात घंटे

हाजीपुर में आठ बोरी सिक्के बरामद, गिनने में पुलिस को लगे सात घंटे

VAISHALI : आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में अब कुछ दिन ही शेष बचे हैं. चुनाव आयोग ने चुनाव की तिथियों का ऐलान कर दिया है. इसके मद्देनजर बिहार पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है. इसी कड़ी में पुलिस की ओर से कई जगहों पर वाहन जांच अभियान चलाया गया है. 

ताजा मामला वैशाली जिले के हाजीपुर में सामने आया है. जहाँ सोनपुर पुल के पास हाजीपुर नगर थाना की पुलिस जांच में जुटी थी. जांच के दौरान पुलिस ने एक गाड़ी को रोका तो गाड़ी में सिक्कों से भरी बोरियां मिली. जांच के दौरान सिक्कों के साथ ढाई लाख कैश भी बरामद हुए है. राशि अधिक होने की वजह से पुलिस जब्त सिक्कों के साथ गाड़ी को भी थाने ले आई.

थाने में सिक्कों की गिनती की गई. जिसमे कुल 7 घंटे लगे ओर पुलिस ने बताया की ये सिक्के कुल 1.37 लाख है. सिक्के कुल आठ बोरियों में रखे गए थे. सिक्कों की बोरियों के पकडे़ जाने को लेकर जब जिले के एसपी से पूछा गया तो एसपी मनीष कुमार ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार ज्यादा कैश को लेकर अभियान चलाया जा रहा है. हालांकि चुनाव में सिक्कों का क्या काम हो सकता है. इसको लेकर एसपी ने कहा की अभी जांच होगी फिर बताएंगे.

बताते चले की चुनाव को लेकर पुलिस अवैध पैसों की आवाजाही, हथियार तस्करी और शराब के कारोबार पर विशेष नजर रख रही है. इसी कड़ी में पटना के बिस्कोमान भवन के पास कुछ दिन पहले एक गाड़ी से 74 लाख रूपये बरामद किया गया था. वहीँ धनबाद में भी पुलिस ने 91 लाख रुपया बरामद किया था.  

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News