बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में सरकारी अनाज का बिक्री किये जाने का मामला, ग्रामीणों ने आयुक्त से की शिकायत

गया में सरकारी अनाज का बिक्री किये जाने का मामला, ग्रामीणों ने आयुक्त से की शिकायत

GAYA : गया जिले के अतरी प्रखंड के धुशरी पंचायत के डीलर कल्लू दास के परिजनों के द्वारा सरकारी अनाज का बिक्री जाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है की बिक्री के लिए ले जाने के दौरान पकड़े जाने के बाद एम ओ नेहा छवि के द्वारा सरकारी अनाज को किसान का अनाज बता कर मामला रफा दफा करने की कोशिश की गयी. 

इसकी शिकायत ग्रामीणों ने आयुक्त कार्यालय में आवेदन देकर की है. धुशरी पंचायत के गौरी देवी के नेतृत्व में दर्जनो लाभुको ने कमिश्नर ऑफिस पहुँच कर एम ओ और डीलर की मिलीभगत से सरकारी अनाज की कालाबाज़ारी किये जाने का आरोप लगाया. लाभुकों ने बताया कि प्रखंड कार्यालय में एम ओ कभी नही आती है. जिसके कारण आपूर्ति से सम्बंधित समस्या के लिए भटकना पड़ता है. 

अतरी प्रखंड मुख्यालय में आपूर्ति पदाधिकारी का कार्यालय ही नही है. जिसके कारण डीलर अपनी मनमानी करते हैं. डीलर के द्वारा कोरोना महामारी के दौरान भी सरकारी खाद्दान्न की कालाबाज़ारी की जा रही है. इसकी शिकायत किये जाने के बावजूद  कोई कार्रवाई नहीं होती है. 

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों का अंगूठा लगवा कर नेटवर्क नहीं रहने की बात कह कर डीलर कल्लू दास के द्वारा दुकान से भगा दिया जाता है. कुछ दिनों पूर्व महिलाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय में भी मामले की शिकायत दर्ज कराई थी. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News