अब चाणक्य बनेंगे अजय देवगन, दिसंबर से शुरू करेंगे शूटिंग

अब चाणक्य बनेंगे अजय देवगन, दिसंबर से शुरू करेंगे शूटिंग

डेस्क... चाणक्य को कौन नहीं जानता राजनीती की अगर बात की जाए तो चाणक्य की बिना ये बात अधूरी मालूम परती है चाणक्य ने एक साधारण बालक को राज गद्दी दिलवाई थी खबर चाणक्य को लेकर क्यों की अब हम जल्द ही चाणक्य को बड़े परदे पर देख पायेंगे जी हां चाणक्य पर फिल्म बन्ने जा रही है बतौर फिल्‍मकार नीरज पांडे फिल्‍मों, वेब शोज और डॉक्‍यूमेंट्री तक में कोई फर्क नहीं कर रहे. वे अपनी डॉक्‍यूमेंट्री ‘सीक्रेट्स ऑफ सिनौली’ लेकर आए हैं। उसके बाद वो वेब शो ‘स्‍पेशल ऑप्‍स‘ के दूसरे सीजन में जुटेंगे.

 फिर वे अजय देवगन के साथ ‘चाणक्‍य’ की शूटिंग शुरू करेंगे. इसकी पुष्‍ट‍ि खुद नीरज पांडे ने की है. चाणक्य, तान्हाजी के बाद अजय की एक और हिस्टॉरिक कैरेक्टर फिल्म होगी. ‘सीक्रेट ऑफ सिनौली’ भी अहम कहानी है. इससे एक ऐसी खोज हुई, जो सोने की चिड़िया वाले भारत की थ्‍योरी को और मजबूत करती है. इसमें हमें आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया यानी एएसआई की भी काफी मदद मिली.

उन्‍होंने डेढ़ साल में जितने एक्‍सकैवेशन किए, वह सारी रिसर्च मिली. इस तरह हम एक इनक्रेडिबल इंडिया की बात कर रहे हैं. एएसआई आगे भी उन लोकेशनों पर अपनी खुदाई जारी रखने वाला है. इस तरह मुमकिन है कि हम सिनौली के अगले सीजन भी तैयार कर सकें. जानकारी के मुताबिक  इसमें मैंने डॉक्‍टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी की रिसर्च, इंटरेक्‍शन और आइडिया को भी काफी चेरिश और रेलिश किया है. मेरी कोशिश है कि मैं भी एक ऐसी ही चाणक्‍य बनाऊं, जिसे वो भी पसंद करें. हमारी ‘चाणक्‍य’ वीएफएक्‍स हैवी फिल्‍म है. इसकी शूटिंग जरूर साल के आखिर में होगी, पर तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. चाणक्य को बड़े परदे पर देखना दिलचस्प होगा क्यों की चाणक्य पर बहुत टीवी शोज बने पर पहले बाद चाणक्य पर फिल्म बन्ने जा रही है.

Find Us on Facebook

Trending News