अब छपरा के ज्वलेरी विक्रेता निशाने पर, दो दुकानों का शटर्र तोड़ उड़ाए 20 लाख के गहने

अब छपरा के ज्वलेरी विक्रेता निशाने पर, दो दुकानों का शटर्र तोड़ उड़ाए 20 लाख के गहने

छपरा। नीतीश कुमार के चौथी बार बिहार की सत्ता संभालने के बाद ज्वेलरी का कारोबार करनेवाले लोग चोर-लुटेरों के निशाने पर हैं। दरभंगा, पटना, खगड़िया और राज्य के दूसरे जिलों के बाद अब छपरा जिले में भी चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। यहां चोरों ने एक ही रात में दो ज्वेलरी दुकानों में सेंधमारी कर लगभग 20 लाख रुपए के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया। इस घटना से आक्रोशित सर्राफा कारोबारियों ने छपरा-महमूदपुर एनएच को जाम कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। जिसके कारण यातायात प्रभावित हो गया है। फिलहाल पुलिस आक्रोशित व्यावसायियों को समझाने का प्रयास कर रही है। 

मामला जिले के जलालपुर इलाके का है, जहां बाजार में संचालित चंदन ज्वेलर्स और अमित अलंकार ज्वेलर्स के शर्टर तोड़ कर चोर अंदर घुसे थे और वहां बने लॉकर को तोड़ दिया, जिसमें लाखों को गहने लेकर चोर फरार हो गए। घटन की जानकारी तब मिली शुक्रवार सुबह दोनों दुकान के संचालक वहां पहुंचे। वहां शटर को कटा हुआ देखकर उनके होश उड़ गए। पुलिस को इस बात की जानकारी दी गई, जिसके बाद घटनास्थल पर पुलिस पहुंची। 


सिर्फ 100 गज की दूरी पर है थाना

चोरों ने जिस जगह पर घटना को अंजाम दिया है, वहां से महज 100 कदम की दूरी पर पुलिस थाना है, लेकिन इसके बाद चोर आराम से दुकान का शटर्र तोड़कर अंदर घुसे, चोरी की और वहां से भागने से कामयाब हो गए। रात में ज्यादा गश्ती का दावा करनेवाली पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। लोगों की नाराजगी इस बात की भी थी कि सूचना देने के बाद पुलिस देर से पहुंची और चोरों को गिरफ्तार करने की जगह शिकायत दर्ज करने में  आनाकानी करने लगे। 

चोरी को लेकर प्रदर्शन

जलालपुर इलाके में पिछले कुछ दिनों से रहे आपराधिक घटनाओं को लेकर लोगों ने एनएच को जाम कर दिया है।  इलाके में लगातार आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं, जिसपर काबू पाने में पुलिस पूरी तरह से नाकाम रही है। दिसंबर में जलालपुर में हुई चोरी, डकैती, अपहरण तथा हत्या की घटनाओं में संलिप्त अपराधियों को पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। अपहृत छात्र की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना में जमकर हंगामा किया था।

Find Us on Facebook

Trending News