बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब जन आशीर्वाद यात्रा पर जायेंगे केंद्र सरकार में नए बनाये गए 39 मंत्री, 20 हज़ार किलोमीटर की करेंगे यात्रा

अब जन आशीर्वाद यात्रा पर जायेंगे केंद्र सरकार में नए बनाये गए 39 मंत्री, 20 हज़ार किलोमीटर की करेंगे यात्रा

N4N DESK : प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी अपने कड़े फैसले के लिए जाने जाते हैं. इसी कड़ी में उन्होंने एक और अहम फैसले किया है. दरअसल हाल में केंद्र सरकार में 39 नए मंत्रियों को शामिल किया गया है. संसद के मानसून सत्र के दौरान प्रधानमन्त्री इन नये मंत्रियों से सांसदों को परिचित कराना चाहते थे. लेकिन हंगामे की वजह से नए मंत्रियों का परिचय नहीं हो सका. अब नए बनाये गए 39 मंत्री आशीर्वाद यात्रा पर निकलेंगे. 16 अगस्त से उनके यात्रा की शुरुआत होगी. 16 अगस्त से राज्य मंत्री अपने दौरे की शुरुआत करेंगे. जबकि कैबिनेट मंत्री 19 अगस्त से यात्रा पर जायेंगे.  


इस यात्रा के दौरान केंद्र सरकार के मंत्री जनता से आशीर्वाद मांगेंगे. अब इन मंत्रियों ने 3 से लेकर 7 दिनों तक अपनी यात्रा का कार्यक्रम बनाया है. इसके कार्यक्रम के तहत मंत्री अपने लोकसभा क्षेत्र के अलावे तीन अन्य लोकसभा क्षेत्रों का भी दौरा करेंगे. वहीँ अन्य चार जिलों में जाकर भी लोगों का आशीर्वाद लेंगे. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने इस इसकी जानकारी दी है. 

गौरतलब है की इन मंत्रियों के यात्रा का प्लान खुद प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने बनाया है. तरुण चुग ने कहा की सबसे छोटी यात्रा तीन दिनों की होगी और कुछ मंत्रियों का प्लान 7 दिनों का है. इस तरह से देखें तो कुल 142 वर्किंग डेज की यह यात्रा होगी. फिलहाल एक मंत्री बिश्वेश्वर टुडोर बीमार हैं. ऐसे में बाकी 39 मंत्री 22 राज्यों में  19567 किलोमीटर की यात्रा करेंगे. इस यात्रा के तहत मंत्री 1,663 बड़े आयोजनों में हिस्सा लेंगे. इस दौरान वे धार्मिक महत्व के स्थानों पर जाएंगे. वे राष्ट्र नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित करें और लोगों को संबोधित करेंगे. इसके अलावा पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन का वितरण कैसे हो रहा है, उसका भी अवलोकन करेंगे. बताते चलें की नए मंत्री अभीतक अपने घर नहीं गए है. अब यात्रा पूरी करने के बाद ही अपने घर जा सकेंगे.

Suggested News