बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब मिलेगा 100 रुपये लीटर दूध जानिए क्या है मामला ?

अब मिलेगा 100 रुपये लीटर दूध जानिए क्या है मामला ?

डेस्क..खबर हरियाणा के हिसार से आ रही है जहां एक ऐसा मामला सामने आया है जहां खाप के किसानों ने एक फैसला लिया जिसमें एक मार्च से दूध 100 रुपये प्रति लीटर बेचना का निर्णय लिया गया है. यह भी निर्णय लिया गया कि भविष्य में पेट्रोल के रेट के भाव के बराबर ही भाव लगाकर दूध बेचा जाएगा. दरअसल, यह मामला हिसार के नारनौद का है, यहां देवराज धर्मशाला में सतरोल खाप की बैठक में यह फैसला लिया गया है. 

दूध की कीमत 1 मार्च से 100 रुपये प्रति किलो बेचने का निर्णय लिया गया है. सतरोल खाप के प्रधान रामनिवास लोहान व प्रवक्ता फूल कुमार ने बताया कि किसानों के समर्थन में यह फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि तीन महीने हो गए सरकार टस से मस नहीं हो रही है. किसानों को 3 महीने से ऊपर का समय हो गया प्रदर्शन करते हुए, अब सतरोल खाप ने यह फैसला लिया है कि डेरी और दूध के केंद्रों को किसान 100 रुपये प्रति किलो दूध देंगे. गरीब आदमी को आपस में दूध देने पर कोई भी पाबंदी नहीं लगाई गई है. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सतरोल खाप एक बड़ी खाप है और किसानों के समर्थन में पहले भी कई फैसले ले चुकी है. यह भी बताया गया कि तीन मार्च को सतरोल खाप द्वारा माजरा पयाऊ गांव में युवा सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. सतरोल खाप के प्रधान रामनिवास लोहान ने कहा कि बताया कि बैठक करके निर्णय लिया है डेरी में दूध नहीं दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिले स्तर पर गांव स्तर पर युवा शक्ति प्रदर्शन करेंगे. रामनिवास ने कहा कि सरकार यदि काले कानून वापस नहीं लेती है तो हमारा सब्र का बांध टूटेगा और हम लड़ने के लिए तैयार रहेंगे.किसानों का सरकार के विरुद्ध ये नया ये नया तरीका का आन्दोलन करने का उनका कहना है अगर 100 के करीब पेट्रोल है तो दूध क्यों नहीं हो 100 रुपये.

Suggested News