बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब तो एक-एक बिहारी को उनके अपने घर ले आइये नीतीश जी...

अब तो एक-एक बिहारी को उनके अपने घर ले आइये नीतीश जी...

PATNA: बिहार में बढ़ते कोरोना संकट के बीच बिहार के बाहर फंसे लोगों को उनके घर लाया जा सके इसके लिए बिहार में खूब सियासत हुई. रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा की अगुवाई में एक साथ लगातार सरकार पर दवाब बनाया जाता रहा. ऐसे में जारी लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार द्वारा आई नई गाइडलाइंस में संशोधन किया गया जिससे राज्य से बाहर फंसे मजदूरों, छात्रों, पर्यटकों की वापसी का रास्ता साफ हो गया. 


रालोसपा के मुख्य प्रवक्ता अभिषेक झा ने केंद्र के आदेश के बाद अब बिहार के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह किया है कि सभी मजदूरों, छात्रों,पर्यटकों की जांच कर उनकी वापसी का इंतजाम जल्द से जल्द किया जाए. अभिषेक झा ने बताया की उनकी पार्टी लगातार इस मुद्दे को लेकर आवाज़ उठाती रही है ऐसे में अब सरकार को अपना हठ छोड़ कर जल्द से जल्द इसपर निर्णय लेना चाहिए ताकि जो बिहार के अपने बाहर परेशान है सभी अपने अपने घरों को आ सके.

इसके पहले कोरोना संकट की घड़ी में गरीब, असहाय लोगों के लिए सरकार से सात सूत्री मांगों को लेकर रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा की अगुवाई में पार्टी के तमाम पदाधिकारियों ने बीते शनिवार को दो घंटे का सांकेतिक उपवास किया था. उपवास कार्यक्रम सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक चला. इसमें फीजिकल डिस्‍टेंसिंग का पूरी तरह पालन किया गया था. 

Suggested News