बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RJD कैंडिडेट पर इस बार लालू नहीं राबड़ी लगाएंगी मुहर, आज की बैठक में हो सकता है बड़ा फैसला

RJD कैंडिडेट पर इस बार लालू नहीं राबड़ी लगाएंगी मुहर, आज की बैठक में हो सकता है बड़ा फैसला

न्यूज4नेशन डेस्क- लोकसभा के चुवानी समर से पहले सियासत तेज करवट ले रही है. हर पार्टी अपने स्तर पर अपना दमखम दिखाने की कोशिश में लगी है. लेकिन इन सब के बीच खबर आरजेडी से है. इस बार आरजेडी के उम्मीदवारों को लालू यादव ने पूर्व सीएम राबड़ी देवी टिकट देंगी.

आज आरजेडी की अहम बैठक हैं. इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर कई फैसले किए जाने हैं. लेकिन इन सब में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को लोकसभा चुनाव के कैंडिडेट को दिए जाने वाले टिकट( सिंबल) पर साइन करने के लिए अधिकृत किए जाना. दरअसल, आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले मामले में जेल में हैं. ऐसे में जेल के अंदर से पार्टी अध्यक्ष का सिंबल पर हस्ताक्षर करना कानूनी रूप से मान्य नहीं होगा. इसलिए राबड़ी देवी को ये जिम्मेदारी सौंपी जा रही है.

आरजेडी शुरू से ही इस संशय में थी कि जेल में रहने के दौरान लालू यादव अपने उम्मीदवारों को सिंबल एलॉट कर सकते हैं या नहीं?. लेकिन राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि जेल से लालू यादव के सिंबल एलॉट करने पर जेलर का काउंटर हस्ताक्षर करना पड़ेगा. इससे एनडीए चुनाव में इसका राजनीतिक फायदा उठा सकती है कि राजद के उम्मीदवार भी जेल से ही तय हुए हैं.हालांकि सजायाफ्ता सिंबल बांट सकते हैं या नहीं, यह निर्णय अभी चुनाव आयोग के स्तर पर लंबित है.

Suggested News