बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपनी ही सरकार के विरोध में उतरी ABVP, बीपीएससी की परीक्षा का पेपर लीक होने पर पुतला जलाकर निकाला अपना गुस्सा

अपनी ही सरकार के विरोध में उतरी ABVP, बीपीएससी की परीक्षा का पेपर लीक होने पर पुतला जलाकर निकाला अपना गुस्सा

NAUGACHHIA : बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा पेपर लीक होने के बाद अब बिहार के छात्रों में भी नाराजगी देखी जा रही है। मंगलवार को परीक्षी पेपर लीक होने के बाद नवगछिया में छात्र संगठन एबीवीपी ने शहर में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्र नेताओं ने बिहार में अपनी ही सरकार के खिलाफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीपीएससी अध्यक्ष का पुतला जलाकर अपना गुस्सा प्रकट किया। 

छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं

अभाविप की प्रदेश सह मंत्री स्मृति सिंह ने बताया कि ऐसे कृत्य बिहार को शर्मसार करते हैं।  प्रत्येक जगह दण्डाधिकारी के नेतृत्व में प्रश्रपत्र सुरक्षित रहता है। फिर परीक्षा के पूर्व ऐसा कैसे सम्भव हो गया। हमे उन अभ्यर्थियों के दर्द को समझने का प्रयास करना चाहिए जिन्होंने दिन रात एक कर के अपनी परीक्षा की तैयारी के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया. बदले में उन्हें मिला क्या मिला तो प्रश्नपत्र लीक। बिहार के छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

दोषियों के खिलाफ जल्द हो कार्रवाई

बिहार सरकार के लिए बहुत ही शर्म की बात है की कभी 10वीं , कभी 12वीं कभी अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं का पर्चा लीक हो जाता है तो कभी राज्य का सबसे उच्चस्तरीय परीक्षा BPSC का प्रश्न पत्र लीक हो जाता है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इस कृत्य में शामिल सभी दोषियों पर कड़ी करवाई एवं अविलंब नई करवाई की मांग करती है। 

साथ ही बिहार में शिक्षा विरोधी सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ने की आवश्यकता है। मौके पर राहुल, विक्की, सूरज, अंशु, काजल सहित दर्जनों छात्र/ छात्रा उपस्थित थे।

गौरतलब है कि बीते 8 मई  को बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) द्वारा 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा पूरे बिहार में आयोजित की गई। दुर्भाग्य से परीक्षा प्रारम्भ होने के 1 घण्टा पूर्व से प्रश्न पत्र वायरल हो गया था। इस पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने पूरे परीक्षा को रदद् करने का फैसला लिया गया। परीक्षा में करीब पांच लाख छात्र शामिल हुए थे।

Suggested News