बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिवहर में हुआ हादसा : बागमती नदी डूबा घाट पर यज्ञ की जलभरी दौरान दो चचेरे भाइयों को पानी में डूबने से मौत

शिवहर में हुआ हादसा : बागमती नदी डूबा घाट पर यज्ञ की जलभरी दौरान दो चचेरे भाइयों को पानी में डूबने से मौत

SHEOHAR : पिपराही थाना क्षेत्र के डूबा घाट स्थित बागमती नदी में  छठ पूजा के दिन दो सगे भाइयों की डूबकर मौत हो गई। दोनों भाई गांव में हो रहे यज्ञ के लिए जल भरने बागमती नदी के घाट पर गए थे। इसी दौरान दोनों गहरे पानी में चले गए। इस हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है।

जानकारी के मुताबिक, गांव में हो रहे यज्ञ के लिए कुछ लड़कों के साथ दोनों भाई सुबह जल भरने के लिए पिपराही थानाक्षेत्र स्थित बागमती नदी के डुब्बा घाट पर गए थे। दोनों भाई नदी से जल भर ही रहे थे, तभी एक भाई डूबने लगा। दूसरे ने भाई को डूबता देख उसे बचाने की कोशिश की लेकिन दोनों गहरे पानी में चले गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण नदी के पास जमा हो गए। घटना की सूचना पर स्थानीय प्रशासन पहुंचकर लापता दोनों भाइयो की खोज में लग गए.कई गोताखोर लापता बालक का खोजने में जुटे हुए थे । 

बताया जाता हैं की बागमती नदी के डूबा घाट में से निकले गए मृतक 14 वर्षीय निशांत कुमार पिता वीरेंद्र कुमार साह वार्ड नंबर 13 ,हिरौता निवासी बताया गया है। जबकि दूसरे की पहचान आकाश कुमार 14 वर्षीय पिता शिवनाथ कुमार साह हिरौता निवासी बताया गया है।

दोनों बच्चे आपस में चचेरे भाई था तथा गांव में ही रामचंद्र राय के यहां लखरांव होने के कारण तकरीबन 200 लोग जलबोझी करने को लेकर डुबाघाट पहुंचे थे। इसी बीच दोनों गहरे पानी में बह गए। जिसमें से एक का शव तुरंत निकाल लिया गया, जबकि दूसरे की शव काफी खोजबीन करने के बाद मिला है।  प्रशासन ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं परिजनों में मातम छा गया है।

शिवहर से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News