बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एससी- एसटी एक्ट के तहत झूठा केस दर्ज कर फंसाने का आरोप, महिला ने सिटी एसपी से मिलकर लगाई न्याय की गुहार

एससी- एसटी एक्ट के तहत झूठा केस दर्ज कर फंसाने का आरोप, महिला ने सिटी एसपी से मिलकर लगाई न्याय की गुहार

GAYA :  गया जिले के इमामगंज थाना में एससी एसटी एक्ट के तहत झूठा केस दर्ज करने का आरोप एक महिला ने लगाया है. इसे लेकर गया के सिटी एसपी हिमांशु को लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. इमामगंज की रहने वाली महिला ने सिटी एसपी को दिए आवेदन में कहा है कि उसके देवर और बेटे को झूठे केस में फंसाया गया है.

सिटी एसपी को आवेदन देकर लगाई न्याय की गुहार

गया के इमामगंज थाना अंतर्गत नगवा टोला जय बीघा गांव की रहने वाली सुमंती देवी पति रामचंद्र यादव ने गया के सिटी एसपी हिमांशु को लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. सुमंती देवी ने कहा है, कि बाढ़ो पासवान नाम के व्यक्ति ने मेरे देवर और पुत्र पर झूठा केस दर्ज कर फंसाया है. एससी एसटी एक्ट के तहत केस किया है. 

आवेदन में बताया है कि 24 नवंबर की संध्या को उसका पुत्र डुमरी गांव के ज्ञान सरोवर विद्यालय सह कोचिंग से पढ़ कर लौट रहा था. तभी नगवां के डॉक्टर रामरक्षिया सिंह के घर के पास बाढो पासवान पिता रामाशीष पासवान शराब के नशे में रानीगंज जाने के क्रम में मेरे बेटे की साइकिल में टक्कर मार दी. इस घटना में मेरा पुत्र ओमप्रकाश घायल हो गया. किंतु उल्टे अपनी गलती मानने की जगह बाढो पासवान ने मेरे बेटे ओमप्रकाश के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी. इस तरह की जानकारी गांव के लोगों ने दी, तो मेरे देवर डब्लू यादव वहां पहुंचे तो उन्हें भी गाली गलौज करनी शुरू कर दी. इसके बीच मेरे देवर उसे थाने ले जाने लगे तो गलती मानने लगा और थाना न ले जाने की बात कहने लगा. वही गांव के लोगों ने भी उसे एक मौका देने की बात कही।

गांव वालों के कहने पर किया माफ

गांव के लोगों ने कहा कि यदि अगली बार इस तरह की गलती करेगा तो हम लोग खुुद थाने पहुंचा देंगे. इसके बाद बाढो पासवान को जाने दिया गया. किंतु उसने चाल चलकर इमामगंज थाना पहुंचा और मेरे देवर और बङे बेटे पर संगीन आरोप लगाते हुए थाना में आवेदन दिया मेरे देवर और बेटे गुुडडु के खिलाफ बाढो पासवान ने एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज के लिए आवेदन दिया है, जो कि सरासर झूठा और बेबुनियाद है।

देवर डब्लू यादव और बड़े पुत्र गुड्डू कुमार पर केस का आवेदन दिए जाने की जानकारी मिलने के बाद मैं थाना गई तो थानेदार ने पैसे की मांग की. इमामगंज थानेदार पर आरोप लगाते हुए महिला सुमंती देवी ने कहा है कि इमामगंज थानेदार ने पैसे मांगे और तभी केस नहीं होने की बात कही. वही, पैसा देने से इनकार करने पर वह गुस्से में आ गए और थाना से भागने को कहा।

महिला ने थानाध्यक्ष इमामगंज पर कई तरह का आरोप लगाते हुए सिटी एसपी से इसकी जांच की मांग की है. वहीं कहा है कि मेरे देवर और बेटे के खिलाफ इमामगंज थाना कांड संख्या 307/23 दर्ज की गई है, जो झूठा और बेबुनियाद है. इसकी निष्पक्ष जांच सिटी एसपी से करने की मांग सुमंती देवी ने की है. इस तरह से सुमंती देवी ने सिटी एसपी हिमांंशु को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

Suggested News