बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाजत से आरोपी के भागने का मामला पकड़ा तूल, इंस्पेक्टर सहित कई शक के घेरे में

हाजत से आरोपी के भागने का मामला पकड़ा तूल, इंस्पेक्टर सहित कई शक के घेरे में

नवादा जिले के रजौली थाना के इंस्पेक्टर पर एक कैदी को भगाने का संगीन इल्जाम लगा है। यह इल्जाम उनपर कोई और नहीं बल्कि थाने के पुलिसकर्मी ही लगा रहे हैं। दरअसल हाजत से एक कैदी भाग गया और उसके इल्जाम में एक चौकीदार को हाजत में बंद कर दिया गया। उसके बाद से ही ये मामला तूल पकड़ने लगा। दफादार-चौकीदार संघ ने पूरे मामले को लेकर धरना-प्रदर्शन और हंगामा शुरू कर दिया। संघ का आरोप है कि रजौली थानाध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह और जमादार विजय कुमार सिंह ने रुपये लेकर कैदी को भगाया है। 

ACCUSED-OF-FLEEING-FROM-HAJAT-IN-NAWADA--SUSPECT-ON-INSPECTOR2.jpg

संघ के सदस्यों ने बताया कि जितेंद्र कुमार को बाइक चोरी के इल्जाम में पकड़ा गया और फिर थाने लाया गया लेकिन उसे हाजत में बंद करने की बजाए हाजत के बाहर बेंच पर बैठाया गया। दोनों अधिकारी मामले को निपटाने के लिए उससे लेन-देन की बात करने लगे। उस वक्त मौके पर चौकीदार कृष्णनंदन और रामशरण यादव भी मौजूद थे लेकिन वरीय अधिकारियों द्वारा आरोपी की देख-रेख का कोई आदेश नहीं दिया गया। दूसरी ओर आरोपी को हाजत में बंद नहीं रखने से ये साफ होता है कि दाल में कुछ काला है। थोड़ी देर के बाद आरोपी जितेंद्र को छोड़ दिया जाता है और उसकी जगह पर चौकीदार कृष्णनंदन पर झूठा आरोप मढ़ते हुए हाजत में बंद कर दिया जाता है। 

ACCUSED-OF-FLEEING-FROM-HAJAT-IN-NAWADA--SUSPECT-ON-INSPECTOR3.jpg

उसे 30 घंटे से ज्यादा समय तक हाजत में बंद रखा गया और बाद में न्यायालय में हाजिर किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इसी बात से नाराज संघ ने धरना दिया और मामले से संबंधित एक ज्ञापन डीएम-एसपी को सौंपा। इस मौके पर संघ के सदस्य दयानंद पासवान ने कहा कि यदि थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो हमलोग आंदोलन करेंगे, चुप नहीं बैठेंगे। 

Suggested News