बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हत्या, लूट, डकैती के आरोपी व पुलिस अभिरक्षा से फरार ,एक लाख के इनामी अपराधी को पुलिस ने धर दबोचा, बैजनाथ मांझी को हथियार के साथ किया गिरफ्तार

हत्या, लूट, डकैती के आरोपी व पुलिस अभिरक्षा से फरार ,एक लाख के इनामी अपराधी को पुलिस ने धर दबोचा, बैजनाथ मांझी  को हथियार के साथ  किया गिरफ्तार

गया जिले के इमामगंज पुलिस एवं एसटीएफ के द्वारा टॉप टेन अपराधियों में शुमार हत्या, लूट, डकैती, कांडो में वांछित और पुलिस अभिरक्षा से फरार एक लाख रुपए के इनामी अपराधी बैजनाथ मांझी उर्फ बैजनाथ भुइयां को हथियार के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.  पुलिस ने इमामगंज थाना के भंडार चपरी से गिरफ्तार किया है. वरीय पुलिस अधीक्षक गया के निर्देशानुसार गया जिले में अपराध नियंत्रण हेतु गया पुलिस द्वारा जिला में टॉप टेन अपराधियों को चिन्हित कर टॉप 10 अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु लगातार विशेष छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

 जिला स्तर पर टॉप 10 अपराधियों में की सूची में शामिल कुख्यात अपराधी बैजनाथ मांझी उर्फ बैजनाथ भुइयां की गिरफ्तारी हेतु वरीय पुलिस अधीक्षक गया के मार्गदर्शन में और नगर पुलिस अधीक्षक गया के निगरानी में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शेरघाटी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया. जिसका अनुसरण पुलिस अधीक्षक गया द्वारा स्वयं किया जा रहा था.अपराधी की गिरफ्तारी हेतु गठित टीम के द्वारा कई संभावित ठिकानों पर छापेमारी भी किया गया था, वह गिरफ्तारी की डर से भागा फिर रहा था.

अपराधी की गिरफ्तारी हेतु गया पुलिस के द्वारा पारंपरिक तरीके तथा तकनीकी माध्यमों से सूचना संकलित किया जा रहा था। तथा एसटीएफ के द्वारा समन्वय बना कर कार्रवाई की जा रही थी. इसी क्रम में सूचना प्राप्त हुई कि जिला के टॉप 10 अपराध कर्मी में शुमार अपराधी बैजनाथ मांझी अभी इमामगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम भंडार चपरी के आसपास देखा गया है.त सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु गया पुलिस की विशेष टीम तथा एसटीएफ के द्वारा इमामगंज थाना क्षेत्र के भंडार चपरी के आसपास छापेमारी करने पहुंची तो एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा. जिसे सशस्त्र बल के सहयोग से पकड़ गया.

 इनमें से नाम पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम बैजनाथ मांझी पिता चरित्र मांझी ग्राम मोहब्बतपुर थाना शेरघाटी जिला गया बताया. अभियुक्त का विधिवत तलाशी लिया गया तो तलाशी के क्रम में इसके पास से एक देसी कट्टा एवं 0.8 एमएम जिंदा कारतूस एवं दो मोबाइल बरामद हुआ. इस संबंध में इमामगंज थाना कांड संख्या 331/ 23 के तहत कई संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज की गई. उक्त अपराध कर्मी की गिरफ्तारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिस अधिकारी को पुलिस के वरीय पदाधिकारी पुरस्कृत करेंगे. इधर बैजनाथ मांझी उर्फ बैजनाथ भुइयां का आपराधिक इतिहास काफी लंबा चौड़ा रहा है.

 शेरघाटी थाना में ही विभिन्न संगीन धाराओं के तहत पांच मामला दर्ज है. वहीं पड़ोसी राज्य झारखंड के हंटरगंज थाना में भी इसके ऊपर मामला दर्ज है. इसकी गिरफ्तारी से जिला पुलिस ने राहत की सांस लिया है.

Suggested News