बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपलब्धि : साउथ एशियाई ड्रैगन बोट चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे समस्तीपुर के संजय

उपलब्धि : साउथ एशियाई ड्रैगन बोट चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे समस्तीपुर के संजय

SAMASTIPUR : 'जहां चाह ,वहां राह' दिल में यही जज्बा लिए समस्तीपुर के संजय राय विश्व पटल पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. अपनी आर्थिक तंगी को दरकिनार कर संजय अपने देश अपने राज्य के लिए कुछ करना चाहते हैं. उनका चयन साउथ एशियाई ड्रैगनबोर्ड चैंपियनशिप के लिए हुआ है.समस्तीपुर के छोटे से गांव के रहने वाले संजय भारतीय टीम का हिस्सा बनेंगे. इस खबर के बाद एक ओर जहां गांव भर में खुशी का माहौल है. वही दूसरी ओर संजय को कई अन्य चिंताएं सता रही है. संजय बताते हैं कि आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण वह उस तरह की डाइट फॉलो नहीं कर पाते हैं, जैसी उन्हें करनी चाहिए.

इसे भी पढ़े : सरकारी डॉक्टर का अद्भुत कारनामा, मरीज को दिया एक्सपायरी दवा

संजय जिला मुख्यालय से सटे कोरबद्धा गांव के निवासी हैं. बचपन से ही खेल के प्रति उनका खासा झुकाव रहा. नतीजतन उन्होंने दर्जनों खेल में हिस्सा लिया और कई मेडल अपने नाम किए. आगामी 22 से 24 अक्टूबर के बीच वह पंजाब के सुल्तानपुर में होने वाले साउथ एशियाई ड्रैगन बोट चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. 

इसे भी पढ़े : राजद विधायक के खिलाफ निगरानी की जांच शुरू,MLA से हुई पूछताछ

इसके पहले भी संजय ने कई चैंपियनशिप में हिस्सा लिया है. पहले भी पहले भी उन्हें ब्रोंज, सिल्वर और कई गोल्ड मेडल मिल चुके हैं. भारतीय टीम की तरफ से देश को प्रतिनिधित्व करने का यह पहला मौका उन्हें मिला है. संजय बताते हैं कि वह काफी उत्साहित हैं. हालांकि उनमें सरकार के उदासीन रवैया के प्रति नाराजगी भी है. वह कहते हैं कि इतने मेडल जीतने के बावजूद भी सरकार उनकी कोई मदद नहीं कर रही है.

समस्तीपुर से प्रवेश कुमार सोनू की रिपोर्ट 

Suggested News