ग्लेज इंडिया कंपनी पर कार्रवाई जारी, कागजात और उत्पादों की हुई जांच, दो दिन पूर्व हुई थी प्रबंधक सहित छह की गिरफ्तारी

ग्लेज इंडिया कंपनी पर कार्रवाई जारी, कागजात और उत्पादों की हुई जांच, दो दिन पूर्व हुई थी प्रबंधक सहित छह की गिरफ्तारी

KAIMUR : एसडीएम सहित चार पदाधिकारियों की टीम ने ग्लेज इंडिया कंपनी के कार्यालय में कागजात और उत्पादों की जांच की. पदाधिकारी जांच के बाद उत्पादों का नमूना भी अपने साथ ले गए. जांच टीम में मोहनियां के एसडीएम शिव कुमार राउत, भभुआ अंचल के राज्य कर संयुक्त आयुक्त ध्रुवकांत मिश्रा, उद्योग विभाग के पदाधिकारी और मोहनिया की ड्रग इंस्पेक्टर संगीता शामिल थीं. बताते चलें कि ग्लेज इंडिया कंपनी लिमिटेड के पदाधिकारियों की कार्यशैली हमेशा सुर्खियों में रही है. कंपनी में नौकरी के नाम पर बुलाए गए युवक ही समय-समय पर कंपनी के पदाधिकारियों पर धोखाधड़ी से पैसा वसूलने का आरोप लगाते रहे हैं. 

कभी पुलिस ने शराब के नशे में धुत कंपनी के पदाधिकारियों को जेल भेजा है. दो दिन पूर्व एक युवक कंपनी के पदाधिकारियों पर नौकरी के नाम पर जबरन पैसा वसूली का आरोप लगाते हुए मोहनियां थाना पहुंचा था. इसके बाद मामला कैमूर के डीएम और एसपी तक पहुंच गया. वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने कंपनी के प्रबंधक सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया था. जिसमें ग्लेज इंडिया के प्रबंधक अजय कुमार दास, ग्राम- कोषुमाहर, थाना- फतेहपुर जिला- गया, संतोष कुमार सिंह, ग्राम- बरजडिहवां, थाना- भगवानपुर, जिला कैमूर, सुरेंद्र चौधरी, ग्राम- नाद, थाना परैया, जिला गया, सरफराज अंसारी, ग्राम- दसारो खुर्द, थाना- मरकच्चो, जिला- कोडरमा, झारखंड, राहुल कुमार पांडेय, ग्राम- इंदरवा, थाना और जिला कोडरमा तथा अमित यादव, ग्राम- रूपाडीह(मकतपुर), थाना- जयपुर, जिला- कोडरमा, झारखंड का नाम शामिल था. गिरफ्तारी के बाद कैमूर के एडीएम सुमन कुमार, मोहनियां के एसडीएम शिव कुमार राउत और डीएसपी रघुनाथ सिंह ने गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की थी. 

मामला गंभीर देख डीएम ने कंपनी के कागजात और उत्पादों की जांच का आदेश दिया. इसके लिए चार पदाधिकारियों की टीम गठित की गयी. पदाधिकारियों की टीम जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपेगी. इस संबंध में पूछे जाने पर राज्य कर संयुक्त आयुक्त ध्रुव कान्त मिश्रा ने बताया की जांच पूरी हो गयी है. ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा कंपनी के खाद्य उत्पादों की जांच के लिए नमूना लिया गया है. 

कैमूर से देवव्रत की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News