बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हड़ताली शिक्षकों पर कार्रवाई लगातार जारी, मुजफ्फरपुर में 303 और शिवहर में 92 पर एफआईआर का आदेश

हड़ताली शिक्षकों पर कार्रवाई लगातार जारी, मुजफ्फरपुर में 303 और शिवहर में 92 पर एफआईआर का आदेश

MUZAFFARPUR : सूबे में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर लगातार कार्य बहिष्कार और धरना प्रदर्शन कर रहे हड़ताली शिक्षकों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. मुजफ्फरपुर में जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह के आदेश पर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जिले के 303 हड़ताली शिक्षकों के ख़िलाफ़ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है. 

वहीं दूसरी ओर जिलाधिकारी ने इंटर परीक्षा कॉपी मूल्यांकन में बाधा डालने को लेकर 303 शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का भी आदेश जारी कर दिया है. पूरे मामले पर जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी कमल सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी महोदय के आदेश पर 303 शिक्षकों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के साथ-साथ मुकदमा दर्ज करने का भी आदेश दिया गया है. 

उधर शिवहर में जिलाधिकारी ने शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी को जिले के 92 हडताली शिक्षकों पर FIR करने का आदेश दिया है. वहीँ 44शिक्षक को किया निलंबित करने का आदेश दिया गया है. 

शिक्षकों पर इंटरमीडिएट परीक्षा मूल्यांकन कार्य नही करने के आरोप में FIR का निर्देश दिया है. जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने जिला शिक्षा पदाधिकारी कपिलदेव तिवारी को इसके लिए  आदेश जारी किया है. 

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार और शिवहर से मनोज की रिपोर्ट 

Suggested News