अब तक छप्पन के एक्शन डायरेक्टर का निधन, शाहरूख के साथ भी कर चुके थे काम

अब तक छप्पन के एक्शन डायरेक्टर का निधन, शाहरूख के साथ भी कर चुके थे काम

Desk: बॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का दिल का दौरा पड़ने के चलते निधन हो गया है. उनकी उम्र 55 साल थी. वे श्रीराम राघवन के साथ सुपरहिट मूवीज अंधाधुन और बदलापुर में भी काम कर चुके थे. परवेज के साथ लंबे समय से काम कर रहे निशांत खान ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि परवेज ने सीने में तेज दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद उन्हें मुंबई के रूबी अस्पताल में ले जाया गया था.

निशांत ने कहा कि उन्हें सोमवार की सुबह दिल का दौरा पड़ गया था और अस्पताल पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था. उन्हें कोई हेल्थ की समस्या नहीं थी लेकिन रविवार रात से उनके सीने में तकलीफ चल रही थी. फिल्ममेकर हंसल मेहता, परवेज खान के साथ फिल्म शाहिद में काम कर चुके हैं. साल 2013 में आई इस फिल्म में राजकुमार राव ने मुख्य भूमिका निभाई थी और इस फिल्म ने नेशनल अवॉर्ड भी जीता था.

हंसल ने ट्वीट करते हुए कहा- अभी सुनने में आया है कि परवेज खान इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. हम दोनों ने साथ में फिल्म शाहिद में काम किया था. उन्होंने महज एक सिंगल टेक में दंगों का सीक्वेंस शूट करा दिया था. वे एक बेहद ही स्किलफुल, एनर्जी से भरे अच्छे इंसान थे. आपकी आवाज अब भी मेरे कानों में गूंज रही है.

बता दें कि परवेज ने अपने करियर की शुरुआत एक्शन डायरेक्टर अकबर बक्शी को असिस्ट करने के साथ की थी. उन्होंने अकबर को अक्षय कुमार की फिल्म खिलाड़ी, शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर और बॉबी देओल की फिल्म सोल्जर में असिस्ट किया था. इसके बाद साल 2004 में रामगोपाल वर्मा की फिल्म अब तक छप्पन के साथ ही उन्होंने स्वतंत्र होकर काम करना शुरु कर दिया था. इसके बाद उन्होंने श्रीराम राघवन की कई फिल्मों में साथ काम किया जिनमें जॉनी गद्दार, एजेंट विनोद, बदलापुर और अंधाधुन जैसी फिल्में शामिल हैं.

Find Us on Facebook

Trending News