बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तीन माह बाद भी नहीं हुई कार्रवाई : पुलिस कस्टडी में हुए मौत के खिलाफ बिहार फूले अंबेडकर युवा मंच ने किया प्रदर्शन, डीआईजी का आश्वासन भी नहीं आया काम

तीन माह बाद भी नहीं हुई कार्रवाई : पुलिस कस्टडी में हुए मौत के खिलाफ बिहार फूले अंबेडकर युवा मंच ने किया प्रदर्शन, डीआईजी का आश्वासन भी नहीं आया काम

BHAGALPUR :- पुलिस कस्टडी में हुए मौत के आरोपी पुलिसवालों पर मुकदमा दर्ज किए जाने, पीड़ित के परिवार वालों को मुआवजा दिए जाने और घर के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग को लेकर बिहार फूले अंबेडकर युवा मंच नवगछिया इकाई के द्वारा नवगछिया के अनुमंडल कार्यालय के समीप जोरदार प्रदर्शन किया गया। मंच के संगठन प्रभारी नसीब रविदास और संयोजक राजेंद्र पासवान के नेतृत्व में निकालें के प्रतिरोध मार्च में बड़ी संख्या में मंच के कार्यकर्ता और मृतक विभूति दास के परिजन शामिल हुए।

 इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि लगभग 3 माह बीत जाने के बावजूद नीतीश कुमार के सामंतवादी सरकार में उनके पुलिस कर्मियों के द्वारा बेरहमी से पीटकर हत्या किए गए विभूति दास के हत्यारे पुलिस वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है और अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जब तक पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल जाता है उनका आंदोलन लगातार जारी रहेगा. इस दौरान आक्रोशित आंदोलनकारी पीड़ित के परिजनों को मुआवजा दिए जाने ,एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दिए जाने और विभूति दास के हत्या में शामिल सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किए जाने की मांग कर रहे थे। 

 बता दें कि  नवगछिया के झंडापुर पुलिस के द्वारा स्कॉर्पियो चोरी मामले में हिरासत में लिए गए विभूति दास की पुलिस कस्टडी में 27 अप्रैल को मौत हो गई थी. जिस पर हुए विरोध प्रदर्शन के बाद रेंज डीआइजी सुजीत कुमार ने हाजत में फंदे पर झूलने से आरोपित चालक की हुई मौत मामले में जांच के निर्देश दिए थे। मामले में डीआइजी ने नवगछिया एसपी एसके सरोज से इस मामले में जांच कर अविलम्ब रिपोर्ट देने को कहा था। लेकिन तीन माह गुजरने के बाद भी मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।


Suggested News