भागलपुर में जीएसटी टीम की कार्रवाई, कोचिंग संस्थान में की छापेमारी, संचालक से की कड़ी पूछताछ

भागलपुर में जीएसटी टीम की कार्रवाई, कोचिंग संस्थान में की छापेमारी, संचालक से की कड़ी पूछताछ

BHAGALPUR : आज कई आईटी, सेल टैक्स और जीएसटी की ओर से बिहार के अलग अलग इलाकों में छापेमारी की गयी है। इसी कड़ी में भागलपुर में जीएसटी टीम ने एक कोचिंग संस्थान में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान कई गड़बड़ियां पाई गई है। 


मामला बरारी थाना क्षेत्र के छोटी खंजरपुर के मुख्य भारतीय रिजर्व बैंक के पास संजीवनी क्लासेस का है। जहाँ जीएसटी टीम ने कोचिंग संचालक हरिओम से गहन पूछताछ की और आवश्यक अभिलेख मांगे। जिसमें पाया गया कि उक्त कोचिंग संस्थान के द्वारा कभी भी किसी भी प्रकार की टैक्स सरकार को नहीं भरा गया है। इनके द्वारा सरकार की टैक्स की संस्थान के संचालन से ही चोरी किया गया है। 

इस कोचिंग संस्थान में आईआईटी, मेडिकल सहित कई अन्य कंपटीशन की तैयारी कराई जाती है। वही इस संस्थान में गणित, भौतिकी,रसायन शास्त्र और जीव विज्ञान के अलग अलग  विषय के चार टीचर है। जिसमे एक संजीवनी क्लासेस के डायरेक्टर हरिओम और उनके भाई भी इसी में पढ़ाते है। 

जीएसटी के डिप्टी कमिश्नर संजय कुमार ने जांच के दौरान बताया की उक्त संचालक के द्वारा संस्थान के शुरुआती दौर से ही कोई भी आज तक टैक्स ही नहीं जमा किया गया है। भागलपुर में ज्यादातर कोचिंग संस्थान बिना टैक्स से ही धड़ल्ले से चल रहा है। सरकार के इस कदम से कोचिंग संचालकों में भय व्याप्त हो गया है।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News