अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई : बिहार में पूर्व सांसद के मकान पर भी चला बुलडोजर, 29 मकान तोड़े गये

अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई : बिहार में पूर्व सांसद के मकान पर भी चला बुलडोजर, 29 मकान तोड़े गये

जहानाबाद. सदर प्रखंड के मांदिल गांव में अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का बुलडोजर चला. इस दौरान मांदिल गांव में पूर्व सांसद स्वर्गीय हरिलाल प्रसाद सिन्हा के अलावा कुल 29 मकान को प्रशासन ने तोड़ा. यह मकान अवैध रूप से अतिक्रमण कर बनाया गया था. वहीं पोखर की जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए राज्य सरकार ने जिला प्रशासन को आदेश दिया था. अतिक्रमण हटाने के लिए डीएम हिमांशु कुमार राय के आदेश पर पदाधिकारियों की टीम गठित की गई.

बताया जाता है कि अतिक्रमण हटाने के लिए पहले ही सीओ ने ग्रामीणों को जानकारी दे दी थी. उनसे जिला प्रशासन के द्वारा अनुरोध किया गया था कि जो लोग मकान बनाए हुए हैं या चहारदिवारी खड़ा किए हुए हैं. ऐसे लोग पोखर की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कर दें. अतिक्रमण हटाने के लिए दो जेसीबी लगाया गया. इस दौरान प्रशासन के अधिकारियों को थोड़ा विरोध भी सहना पड़ा, लेकिन प्रशासन की सूझ-बूझ से मामला शांत हो गया और अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू किया गया.

बताया जाता है कि सदर प्रखंड के मांदिल गांव में 15 एकड़ जमीन में विशाल पोखर बना हुआ है. डेढ़ एकड़ जमीन को अतिक्रमण कर गांव के कुछ लोग स्थायी तथा अस्थायी मकान बना लिये थे. गांव के कुछ लोग अतिक्रमण हटाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे थे. ग्रामीणों की एक प्रतिनिधि हाल में ही सीएम के जनता दरबार में पहुंचकर इसकी जानकारी दी. ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को बताया कि पोखर की जमीन को अतिक्रमण किया गया है. संबंधित अधिकारियों की जांच के बाद सीएम के निर्देश पर अतिक्रमण हटाने का आदेश जारी किया गया.

पूर्व सांसद समेत 29 मकान बने थे पोखरे पर 

मांदिल गांव में पूर्व सांसद स्वर्गीय हरिलाल प्रसाद सिन्हा के अलावा कुल 29 मकान पोखर पर स्थायी तथा अस्थायी रूप से बने थे. वहीं प्रशासन का कहना है कि पोखर की जमीन को पूरी तरह अतिक्रमणमुक्त करा दिया जाएगा. अतिक्रमण हटाने के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों की तैनाती की गई थी, ताकि अतिक्रमण हटाने के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो.

Find Us on Facebook

Trending News