'भ्रष्ट' आईएएस पूजा सिंघल के ठिकानों पर दूसरे दिन भी कार्रवाई, पति के अस्पताल पर छापेमारी, सीए और भाई से पूछताछ, ईडी भेजेगा सिंघल को समन

'भ्रष्ट' आईएएस पूजा सिंघल के ठिकानों पर दूसरे दिन भी कार्रवाई, पति के अस्पताल पर छापेमारी, सीए और भाई से पूछताछ, ईडी भेजेगा सिंघल को समन

रांची. भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरी आईएएस पूजा सिंघल पर अब प्रवर्तन निदेशालय ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. सिंघल झारखंड, बिहार सहित देश के कई अन्य राज्यों में मौजूद ठिकानों पर लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी कार्रवाई जारी रही. सिंघल के ठिकानों और करीबियों के पास से करोड़ों रुपए की बरामदगी के बाद ईडी अब आईएएस के अन्य निकटवर्तियों की भी जांच पड़ताल कर सकती है. 

पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के रांची स्थित पल्स हॉस्पिटल में ईडी की छापेमारी दूसरे भी जारी है. शनिवार को भी ईडी की टीम पल्स हॉस्पिटल में दस्तावेज को खंगाल रही है. एक दिन पूर्व शुक्रवार सुबह से झारखंड की खान एवं उद्योग विभाग की सचिव पूजा सिंघल और उनके करीबियों के 25 ठिकानों पर ईडी की टीम ने छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान पूजा सिंघल और उनके करीबियों द्वारा तकरीबन 150 करोड़ के निवेश संबधी दस्तावेज एजेंसी को मिले हैं. वहीं उनके सीए सुमन कुमार के आवास से 19.31 करोड़ रुपये बरामद किये हैं.  

ईडी को संदेह है कि मेदांश अस्पताल प्राइवेट लिमिटेड को जानबूझकर बनाया गया था और बाद में इसे पैसे को समायोजित करने के लिए पल्स संजीवनी हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड में मिला दिया गया. ईडी ने मनरेगा घोटाले में उनके पति, भाई और अन्य सहयोगियों के खिलाफ छापेमारी की है.

2000 बैच की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल खूंटी और चतरा में मनरेगा घोटाले में भी जांच के दायरे में हैं. अस्पताल पल्स संजीवनी हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड का हिस्सा है. जहां उनके पति अभिषेक झा प्रबंध निदेशक हैं. कंपनी को नवंबर 2011 में शामिल किया गया था. इस कंपनी में उनके भाई सिद्धार्थ सिंघल ने अमिता झा (अभिषेक झा की बहन) और दीप्ति बनर्जी के अलावा निदेशक के रूप में कार्य किया. 


Find Us on Facebook

Trending News