बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में बिजली ऑफिस और नगर पंचायत कार्यालय में तोड़फोड़ मामले में हुई कार्रवाई, 88 नामजद समेत पांच सौ अज्ञात पर दर्ज हुई एफआईआर

बांका में बिजली ऑफिस और नगर पंचायत कार्यालय में तोड़फोड़ मामले में हुई कार्रवाई, 88 नामजद समेत पांच सौ अज्ञात पर दर्ज हुई एफआईआर

BANKA : बांका जिला अंतर्गत अमरपुर शहर के विद्युत् कार्यालय और नगर पंचायत कार्यालय में गुरूवार की सुबह बिजली व पेयजल की समस्याओं को लेकर डुमरामा तथा बनहारा के आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा की गई प्रदर्शन व तोड़फोड़ मामले में दोनो विभाग के अधिकारियों द्वारा थाने में अलग -अलग लिखित आवेदन देकर 88 नामजद समेत पांच सौ अज्ञात लोगो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विधुत कार्यालय में उपद्रवियो के द्वारा की गई तोड़ फोड़ मामले में विधुत विभाग के सहायक अभियंता अरविन्द कुमार ने 38 लोगो को नामजद करते हुए 100 अज्ञात लोगो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। जबकि नगर पंचायत कार्यालय में उपद्रवियों द्वारा की गई तोड़ फोड़ मामले में नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी रविशंकर प्रसाद ने 50 नामजद समेत 400 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में कार्यपालक पदाधिकारी ने उपद्रवियों के द्वारा पचास लाख रूपये की सरकारी संपत्ति का नुकसान करने का आरोप लगाया है। 

थानाध्यक्ष पंकज कुमार झा ने बताया कि बिजली विभाग तथा नगर पंचायत कार्यालय में उपद्रवियो द्वारा की गई तोड़ फोड़ मामले में विधुत विभाग के सहायक अभियंता तथा नगर पंचायत का कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा दिये गये आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए नामजद डुमरामा गांव निवासी मोहम्मद जियाउल हक, राजेन्द्र राम, मोहम्मद असलम, मोहम्मद मैराज, मोहम्मद सुलेमान तथा छोटु कुमार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में बांका भेज दिया गया है। 

उन्होंने बताया कि अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। जल्द ही सभी अभियुक्त सलाखो के पीछे होंगे। विदित हो कि बिजली व पेयजल की समस्याओं को लेकर गुरूवार को डुमरामा तथा बनहारा गांव के ग्रामीणो ने विधुत कार्यालय तथा नगर पंचायत कार्यालय परिसर में प्रदर्शन करते हुए जमकर तोड़ फोड़ की थी। शुक्रवार की सुबह दारोगा राहुल कुमार तथा केस के अनुसंधान कर्ता सतीश कुमार सिंह घटना स्थल पर पहुंच कर स्थिति का मुआयना करते हुए घटना की साक्ष्य की विडियो मोबाईल में कैद किया। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद डुमरामा तथा बनहारा गांव के ग्रामीणो में साफ तौर पर दहशत देखी जा रही है।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News