'शोले' फिल्म में दो किरदार निभानेवाले अभिनेता मुश्ताक मर्चेंट का निधन, लंबे समय से थे बीमार

'शोले' फिल्म में दो किरदार निभानेवाले अभिनेता मुश्ताक मर्चेंट का निधन, लंबे समय से थे बीमार

DESK : बॉलीवुड के गलियारों से एक बुरी खबर सामन आई है। अभिनेता व मशहूर कॉमेडियन मुश्ताक मर्चेंट ( Mushtaq Merchant) का निधन हो गया है। मुश्ताक ने 67 की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। बीते लंबे वक्त से डायबिटीज (Diabetes) की बीमारी से पीड़ित मुश्ताक ने मुंबई के होली फैमिली अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली। बहुत कम लोगों को यह जानकारी होगी कि मुश्ताक  फिल्म शोले में भी नजर आए थे। उन्होंने फिल्म में दो अलग अलग भूमिकाएं की थी।  निधन की खबर सामने आने के बाद से ही फैन्स काफी उदास हैं और सोशल मडिया पर दिवंगत अभिनेता को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

अमिताभ और धर्मेंद्र ने चोरी कर ली थी बाइक

16 साल पहले फिल्मों को अलविदा कह चुके मुश्ताक 70-80 के दशक में कई फिल्मों में काम किया। जिनमें 'सीता और गीता', 'हाथ की सफाई','जवानी दीवानी', 'शोले' और 'सागर' जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का हुनर दिखाया था। मुश्ताक ने अमिताभ और धर्मेंद्र स्टारर फिल्म शोले में एक नहीं बल्कि दो किरदार निभाए थे। जिनमें मुश्ताक ने एक ट्रेन ड्राइवर का और दूसरा फिल्म के मशहूर गाने 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे' में उस शख्स का जिसकी मोटर साइकिल जय और वीरू ने चुरा ली थी।

एक्टिंग के साथ राइटर भी थे मुश्ताक

 मुश्ताक को मुंबई के ऑल इंडिया इंटर कॉलेज में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था। इसके साथ ही उन्हें तीन साल तक बेस्ट राइटर और डायरेक्टर का एक अवॉर्ड भी मिल चुका है। बताया जाता है कि मुश्ताक ने एक्टिंग के साथ ही साथ प्यार का साया, लाड साहब, सपने साजन के और गैंग जैसी कुछ फिल्मों के स्क्रीनप्ले भी लिखे थे। गौरतलब है कि मुश्ताक लंबे वक्त से सिनेमाई दुनिया में सक्रिय नहीं थी। मुश्ताक ने 16 साल पहले सिनेमा को अलविदा कह दिया था।



Find Us on Facebook

Trending News