बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक्ट्रेस जीया खान सुसाइड केस सीबीआई कोर्ट का दस साल बाद आया बड़ा फैसला, जानें किसे मिला न्याय!

एक्ट्रेस जीया खान सुसाइड केस सीबीआई कोर्ट का दस साल बाद आया बड़ा फैसला, जानें किसे मिला न्याय!

MUMBAI : आखिरकार दस साल के इंतजार के बाद एक्ट्रेस जीया खान के सुसाइड मामले में जांच पूरी हो गई और सीबीआई कोर्ट ने आज अपना फैसला सुना दिया है। जहां एक्ट्रेस के दोषी बताए जा रहे एक्टर आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को कोर्ट ने बरी कर दिया है। बता दें कि  एक्ट्रेस की डेथ के बाद जिया खान की मां राबिया अमिन ने उनके बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर उन्हें हत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था, जिसके बाद एक्टर को इस मामले में गिरफ्तार भी किया गया था। हालांकि, बाद में वह जमानत पर बाहर आ गए थे। दस साल तक चली जांच के बाद मुंबई की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने जिया खान मामले में 20 अप्रैल 2023 को दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद शुक्रवार 28 अप्रैल तक अपना फैसला सुरक्षित रखा था। जिसमें आज यह बड़ा फैसला सुनाया गया है।

सीबीआई अदालत के जज एएस सैय्यद ने कहा, 'सबूतों की कमी के कारण सूरज पंचोली को दोषी नहीं ठहरा सकते हैं, इसलिए उन्हें इस मामले में बरी किया जाता है। इससे पहले जिया खान डेथ केस में सुबह साढ़े दस बजे कोर्ट अपना फैसला सुनाने वाला था, लेकिन  समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट्स के अनुसार जज ने सूरज पंचोली के वकील को ये कहा कि अभिनेत्री की मां राबिया अमीन कोर्ट के सामने कुछ लिखित दलीलें पेश करना चाहती थीं, जिसकी वजह से इसका फैसला कुछ समय के लिए रोक दिया गया था। बेटे सूरज पंचोली को अपना समर्थन देने के लिए उनकी मां जरीना वहाब भी कोर्ट पहुंची थीं। 

गजनी, हाउसफुल और निशब्द जैसी फिल्मों में दिखी थी जिया

बता दें कि जिया खान ने अमिताभ बच्चन के साथ निशब्द फिल्म से डेब्यू किया था। पहली फिल्म से ही उन्हें पहचान मिल गई थी। वहीं इसके बाद उन्होंने आमिर खान की गजनी और उसके बाद अक्षक कुमार की फिल्म हाउसफुल के पहले पार्ट में काम किया था। इस दौरान 3 जून को 2013 को यह खबर सामने आई कि जिया ने मुंबई में स्थित जुहू फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जिया की मौत से  बॉलीवुड को गहरा झटका लगा था।

 रिपोर्ट्स की मानें तो जिया खान के निधन के बाद पुलिस को कथित रूप से छह पन्नों का सुसाइड नोट मिला था, इस नोट के आधार पर ही सूरज पंचोली को जिया खान डेथ केस का आरोपी बताया गया था। इस नोट में जिया खान ने बिना किसी का नाम लिए अपना दर्द बयां किया था। राबिया अमिन ने बेटी के निधन के बाद सूरज पंचोली पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। 

सीबीआई की जांच पर सवाल

आज जब कोर्ट ने सूरज पंचोली को सबूतों के अभाव में रिहा किया तो जिया खान की मां राबिया खान ने कोर्ट के बाहर कहा, ''मैंने अभी हार नहीं मानी है। फाइनल जस्टिस अभी नहीं हुआ है। सबूतों की कमी की वजह से ये फैसला आया है। सीबीआई ने अपना काम ढंग से नहीं किया।"उन्होंने कहा, "इस केस में फैसला तो आ चुका है, लेकिन मेरी बेटी की मौत कैसे हुई इस पर अभी भी सवाल बना हुआ है। मैं शुरू से कह रही हूं कि ये मामला मर्डर का है। मैं अब हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाऊंगी।

Suggested News