बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने कहा- सैलरी हम समय से देंगे, जिन शिक्षकों की पोस्टिंग गांव में हुई, वह स्कूल के पास ही रखें आवास

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने कहा- सैलरी हम समय से देंगे, जिन शिक्षकों की पोस्टिंग गांव में हुई, वह स्कूल के पास ही रखें आवास

मुंगेर - शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक शुक्रवार की देर शाम मुंगेर पहुंचे. जहां उन्होंने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डाइट में नवनियुक्त शिक्षकों से मुलाकात की. पाठक भागलपुर और बांका जिले के विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण करने के बाद मुंगेर गए थे. उनके आगमन को लेकर जिला मुख्यालय स्थित डायट भवन परिसर में शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा पहले से सारी तैयारियां कर रखी गई थी. आरडीडीई शुभरो सान्याल ने अपर मुख्य सचिव को पौधा देकर उनका स्वागत किया. मौके पर डीएम , और डीईओ के अलावा कई अधिकारी मौजूद थे .शिक्षा विभाग के एसीएस के के पाठक ने कहा कि नवनियुक्त शिक्षकों को समय पर वेतन मिलेंगे, सात दिसंबर से पहले नवनियुक्त को वेतन उनके खाते में चला जाएगा. 

केके पाठक ने कहा कि स्कूलों में दसवीं कक्षा के बाद हर हाल में ड्राप आउट रोकना है. सभी शिक्षक समय से स्कूल पहुंचे. उन्होंने कहा कि शिक्षकों को हर दिन 6 कक्षाएं लेना अनिवार्य है. उन्होंने शिक्षकों से कहा कि आप हौसला बुलंद रखकर बच्चों का भविष्य बेहतर बनाएं. छह माह या साल में एक बार सभी शिक्षकों का रिफ्रेशर कोर्स होगा. शिक्षा व्यवस्था ठीक रही तो गांवों में भी परिवर्तन दिखेगा.केके पाठक आज तड़के सुबह ही पटना के लिए निकल गए.

केके पाठक ने कहा कि आप सभी शिक्षकों की पोस्टिंग गांव में हुई है. गांव में विद्यालय के नजदीक ही आप सभी अपना आवास रखें और पूरी ईमानदारी से बच्चों को पढ़ाएं. वहीं, इस दौरान मुंगेर डीएम अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षक बहाली के बाद से लोग बीपीएससी से नियुक्ति पाए शिक्षक का इंतजार कर रहे थे. बिहार के विद्यालय में बच्चों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. शिक्षकों का समाज में काफी सम्मान होता है. बिहार के नवनिर्माण में आप सभी सहयोग करें.

Suggested News