बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार पुलिस में डीजी से ज्यादा एडीजी के पास संपत्ति, जानें कितने करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं डीजीपी सहित पुलिस के बड़े अधिकारी

बिहार पुलिस में डीजी से ज्यादा एडीजी के पास संपत्ति, जानें कितने करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं डीजीपी सहित पुलिस के बड़े अधिकारी

PATNA : हर साल की तरह इस साल भी बिहार पुलिस के सभी आईपीएस द्वारा घोषित अचल संपत्ति का ब्योरा जारी कर दिया गया है। गृह विभाग की वेबसाइट पर इसे जारी किया गया है। जिसमें डीजीपी, डीजी, एडीजी के अलावा रेंज और जिले के अधिकारियों की अचल संपत्ति का ब्योरा इसमें शामिल है।  इस रिपोर्ट के अनुसार बिहार में सीनियर होने के बावजूद डीजी रैंक में अधिकारी अपने जूनियर एडीजी से संपत्ति खरीदने में पीछे हैं। 

डीजीपी भट्टी के पास कुल साढ़े तीन करोड़ की प्रॉपर्टी

गृह विभाग के वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार बिहार डीपीजी राजविंदर सिंह भट्टी के पास चंडीगढ़ में पुश्तैनी एक आवासीय मकान और एक फॉर्म हाउस है। जिसकी कुल कीमत 3 करोड़ 66 लाख है। आवासीय मकान की कीमत एक करोड़ 86 लाख जबकि फॉर्म हाउस की कीमत 1 करोड़ 80 लाख है। 

विजिलेंस डीजी आलोक राज के पास पुश्तैनी जमीन

वहीं बात अगर डीजी विजलेंस आलोक राज की करें तो उनके पास मुजफ्फरपुर में तीन जगह पुश्तैनी जमीन और पटना कंकड़बाग में पिता के नाम आवासीय जमीन है। आवासीय मकान और जमीन में इनके भाइयों की भी हिस्सेदारी है। मुजफ्फरपुर स्थित तीनों पुश्तैनी जमीन की कीमत 22 लाख जबकि आवासीय मकान की कीमत तीन करोड़ रुपये है। 

नागरिक सुरक्षा आयुक्त सह डीजी अरविंद पांडेय के पास उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में पिता के नाम से पुराना मकान है। इसकी कीमत 12 लाख रुपये आंकी गई है। केंद्रीय प्रतिनियुक्त पर तैनात डीजी रैंक के अधिकारी ए. सीमा राजन तमिलनाडु के कोयम्बटुर, चेन्नई, थिरूपुरुर थैयुर में खाली प्लॉट हैं। इन्होंने इसकी कुल कीमत एक करोड़ 56 लाख रुपये बताई है। 

जेएस गंगवार के पास कई शहरों में प्रॉपर्टी

एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार के नाम लखनऊ, गुड़गांव, फरीदाबाद, लुधियाना, फुलवारी शरीफ में फ्लैट और जमीन है। इन अचल संपत्ति की वर्तमान कीमत नहीं बताई गई है। लखनऊ का भूखंड इनके पिता ने इन्हें गिफ्ट किया था। वहीं, गुड़गांव का फ्लैट वर्ष 2003 में 19.5 लाख रुपये और फरीदाबाद का फ्लैट 18.9 लाख रुपये में खरीदा गया है। फुलवारी में 3500 वर्ग मीटर जमीन वर्ष 2011 में 7 लाख रुपये में खरीदी है। 


Suggested News